उड़ान भरने को तैयार ‘उड़ता पंजाब’

शिखा पाण्डेय,
तमाम अड़चनों के बाद अंततः ‘उड़ता पंजाब’ सिनेमा घरों में उड़ान भरने को तैयार है। फिल्‍म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से सेंसर प्रमाण पत्र मिल गया है। सेंसर प्रमाण पत्र को अभिनेता शाहिद कपूर द्वारा आनलाइन पोस्ट किया गया है।  फिल्‍म का डायरेक्‍शन अभिषेक चौबे ने किया है, जिसमें शाहिद कपूर, आलिया भट, करीना कपूर और पंजाबी गायक दलजीत दोसांझ मुख्‍य भूमिका में हैं। इस फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया गया है।
इस फिल्म के निर्माता बालाजी मोशन पिक्चर्स ने ट्विटर पर लिखा है, ” ‘उड़ता पंजाब’ को अंतत: उड़ता प्रमाण पत्र मिल गया। आइए दो दिनों में उड़ान भरें।”
फ़िल्म लीक होने से दुखी बॉलीवुड-
जहाँ एक ओर आज फ़िल्म के रिलीज़ होने की खुशी है, वहीं दूसरी ओर फिल्म के लीक होने से पूरा बॉलीवुड नाराज है। फिल्म अभिनेता आमिर खान ने गुरुवार को कहा कि अगर फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ की आनलाइन लीक हुई कॉपी सेंसर बोर्ड वाली है तो यह बहुत शर्म की बात है। इससे केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की साख बुरी तरह प्रभावित होगी।

गौरतलब है कि सेंसर बोर्ड की रीवाइजिंग कमेटी ने फिल्म निर्माताओं से पंजाब के सभी उल्लेखों को हटाने तथा कुल 89 कट करने को कहा था। इसके बाद फिल्‍म के सह निर्माता अनुराग कश्‍यप और सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी के बीच तीखी बहस भी हुई थी। वहीं फिल्‍म निर्माताओं ने बोर्ड के खिलाफ बंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। बाद में कोर्ट ने सिर्फ एक कट के साथ फिल्‍म को पास कर दिया और बोर्ड से फिल्‍म को सर्टिफिकेट देने को कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.