जल्द ही दिल्‍ली में 500 मीटर के दायरे में मिलेगी यह खास सुविधा

public transport
Soon u will get public transport

दिल्‍ली वालों के लिए एक खुशखबरी है, दिल्‍ली सरकार ऐसी योजना बना रही है जिससे लोगों के घर के 500 मीटर के दायरे में लोगों को सार्वजनिक परिवहन बस, टेंपो, ई-रिक्‍शा या फिर मेट्रो सुलभ हो सके।

इसके साथ ही एक बड़ी खबर यह भी है कि जुलाई अंत तक दिल्‍ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (DTC) की सभी बसों में अब दिल्‍ली मेट्रो स्‍मार्ट कार्ड का इस्‍तेमाल हो सकेगा, दिल्‍ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दावा किया कि कनेक्‍ट डेल्‍ही से दिल्‍ली में परिवहन व्‍यवस्‍था सुधरेगी।

गहलोत ने बताया कि कनेक्‍ट डेल्‍ही अध्‍ययन में बस रूटों को बांटना, परिवहन के अन्‍य साधनों पर गौर करना, मेट्रो फीडर सेवा, दिल्‍ली मेट्रो, ग्रामीण सेवा, ई रिक्‍शा आदि पर गौर करना शामिल है।

उन्होंने कहा कि, सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि दिल्‍ली के हर गल्‍ली-मोहल्‍ले तक सार्वजनिक परिवहन पहुंचे और यह घर से 500 मीटर के दायरे में उपलब्‍ध हो।

दिल्‍ली में करीब 800 बस रूट हैं लेकिन अभी और रूटों पर बस चलाने की मांग की जा रही है, गहलोत ने कहा कि इस अध्‍ययन के जरिए हम दिल्‍ली के लोगों तक 15 से 20 मिनट में सार्वजनिक परिवहन सुविधा मुहैया करा पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.