सिर्फ एक व्यक्ति व्यवस्था नहीं बदल सकता: इरफान खान

सौम्या केसरवानी,

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से यहां मंगलवार को मुलाकात करने के बाद अभिनेता इरफान खान ने बताया कि उन्होंने महसूस किया कि राजनेताओं के सामने कई चुनौतियां हैं और एक व्यक्ति व्यवस्था नहीं बदल सकता। इरफान ने कहा, “अगर लोग बदलाव देखना चाहते हैं, तो उन्हें एकजुट होना होगा।”

अभिनेता ने अपनी आने वाली फिल्म ‘मदारी’ के प्रमोशन के तहत आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और राजनीतिक दुनिया में बदलाव और देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में बातचीत की।

बैठक के बाद, इरफान ने मीडिया से कहा, “हमें व्यवस्था चलाने वालों के सामने आने वाली चुनौतियों को समझना चाहिए। एक व्यक्ति व्यवस्था नहीं बदल सकता। हर किसी को एकजुट होना होगा।”

पिछले दिनों इरफान ने पटना में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी। फिल्म ‘मदारी’ में पिता और बेटे के रिश्ते पर प्रकाश डाला गया है, जो अपने बेटे को एक हादसे में खो देता है। फिल्म शुक्रवार को रिलीज होगी, जिसमें देश की राजनीतिक व्यवस्था पर प्रकाश डाला गया है।

केजरीवाल के साथ की गई बातचीत के बारे में इरफान ने कहा, “उन्होंने (केजरीवाल) कहा कि आम आदमी को बदलाव के लिए एकजुट होना होगा। एक व्यक्ति बदलाव नहीं ला सकता। यह इस तरह नहीं हो सकता। हमें एकजुट होकर व्यवस्था को समझना होगा और बदलाव के लिए भागीदार बनना होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.