सेरेना ने तोड़ा फेडरर का सबसे ज़्यादा ग्रैंड स्लैम मैच जीतने का रिकॉर्ड!

शिखा पाण्डेय,

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने कल अमेरिकी ओपन क्वार्टर फाइनल में यारोस्लावा श्वेदोवा को 6 – 2, 6 – 3 से मात दी और इसी के साथ उन्होंने सबसे ज़्यादा ग्रैंड स्लैम मैच जीतने का स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर (308 मैच) का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

अपनी इस रिकॉर्ड जीत के बाद सेरेना विलियम्स ने कहा, “वाह!यह वास्तव में बहुत उत्साहित करने वाला क्षण है। यूएस ओपन वह जगह है, जहां मेरी कहानी शुरू हुई थी, सो, यहां की जीत हमेशा जादुई एहसास करवाती है। 308 सुनने में काफी प्रभावशाली लगता है।” आपको बता दें कि सेरेना विलियम्स ने अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब 16 वर्ष की उम्र में, वर्ष 1999 में फ्लशिंग मीडोज़ में हुआ यूएस ओपन के रूप में ही जीता था।

ऐसा लग रहा था कि रियो ओलिम्पिक 2016 के दौरान कंधे की जिस परेशानी से सेरेना जूझती दिख रही थीं, वह यूएस ओपन में भी उनके लिए दिक्कत पैदा कर सकती है, लेकिन सेरेना ने यहां अंतिम आठ के दौर तक पहुंचने में न सिर्फ कोई भी सेट नहीं गंवाया है, बल्कि अब तक उनकी एक भी सर्विस कोई भी नहीं तोड़ पाया है।

वैसे, कज़ाक खिलाड़ी यारोस्लावा श्वेदोवा के खिलाफ हुआ प्री-क्वार्टरफाइनल लगभग एकतरफा मुकाबला रहा, और इस जीत के साथ ही सेरेना विलियम्स ने यारोस्लावा के खिलाफ अपने अजेय रिकॉर्ड को 5-0 तक पहुंचा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.