इस फेसबुक की सनसनी के हैं दस लाख फैन्स

पीयूष चिलवाल | Navpravah.com
खुद को बिहार की बताने वाली फेसबुक सेंसेशन किरन यादव के 10 लाख के करीब फोलोअर्स हैं जोकि बिहार के अधिकांश राजनेताओं से अधिक हैं खास तौर पर लालू प्रसाद यादव से। किरन यादव की फेसबुक टाइमलाइन पर सभी पोस्ट राजनीति से प्रेरित हैं और इनके अनुसार वे सामाजिक कुरीतियों के विरूद्ध लिखती हैं। किरन यादव विशेषतः भाजपा और आरएसएस विरोधी पोस्ट लिखने के लिए जानी जाती है।
पब्लिक अटेंशन की सर चढ़कर बोलती भूख का ये ऐसा उदाहरण है कि इन्होंने पब्लिसिटी के लिए देश के प्रधानमंत्री तक को नहीं बख्शा।
रक्षाबंधन के दिन एक फेसबुक पोस्ट पर ये लिखती हैं- 
“मेरी पत्रकार भाई चाचा बहन मेरी एक एक छोटी सी अनुरोध है आपसे आज रक्षा बंधन है मोदी जी के राखी बांधने वाली फोटो जिनमें स्मृति ईरानी मोदी जी के राखी बांध रही है वह फोटो भेज देते तो मैं मुझे बहुत खुशी मिलती”
हाल ही में गुजरात दौरे के दौरान राहुल गांधी पर हुए हमले पर किरन कुछ ऐसा लिखती हैं-
“हिन्दुस्तान में अब पत्थर मार कर सरकार चलानी चाहतें हो भारतीय जनता पार्टी वाले अपनी भ्रष्टाचार निकम्मापन को छिपने के लिए पत्थर मारते हों वह भी उस परिवार को जिसने इस देश को आजादी दिलाई देश के सेवा में पूरा परिवार को शहीद करा दी उस परिवार पर पत्थर मारते हों देशद्रोही के खून हिन्दुस्तान की जनता को इसे बड़ी शर्म की क्या बात हों सकतीं हैं जब मैं किसी पार्टी के समर्थन में लिखती आपलोग को तकलीफ होता हैं मैं जानती हूँ लेकिन अन्या के खिलाफ चुप भी नहीं रह सकतीं उत्तर प्रदेश में एक धर्म विशेष के लोगों को ट्रगोट कर रहा हैं तकी दूसरे धर्म विशेष को लूट सके जब चोर हत्यारा देश में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री बन जाए तो देश के विनाश संभव है उसे कोई नहीं रोक सकता”
हाल ही में सोशल मीडिया में एक अश्लील वीडियो फैला हुआ था जिसमें किरन यादव को आपत्तिजनक अवस्था में दर्शाया गया था. ऐसा कहा जा रहा था कि किरन ने ये वीडियो स्वयं अपने फेसबुक में पोस्ट किया और बाद में हटा लिया गया. वीडिओ की सत्यता का कोई प्रमाण नहीं है.  अभी भी यह वीडियो वह्टस ऐप और यूटयूब पर वाइरल बना हुआ है।
Disclaimer: Navpravah.com किसी भी महिला के ऐसे आपत्तिजनक वीडियो या अन्य सामग्री  को न ही प्रकाशित करता है और न ही प्रसारित करता है . साथ ही हम  ऐसे किसी भी कंटेंट की घोर निंदा व विरोध करते  हैं, जो  किसी नारी  के मान सम्मान को ठेस पहुंचाता  हो.
हर पोस्ट के साथ अपनी तस्वीरें साझा करने वाली किरन की पोस्ट पर इनके समर्थकों की टिप्पणियों के साथ-साथ अश्लील, अभद्रपूर्ण एवं गालियों से लबरेज़ टिप्पणियां देखने को मिलती हैं।
“यू लुक नाइस बेबी, खाना खाया, ब्वाय फ्रेंड है, आई एम फ्रेंडशिप यू, ओके स्वीटहार्ट, खाने में क्या खाया, आई एम अग्री विद यू, गुड मोर्निंग, मुझसे दोस्ती करोगी, फोन नंबर प्लीज, गुड इवनिंग, क्या आप सिंगल हैं
किरन की पोस्ट पर इस तरह की टिप्पणियों की कोई सीमा नहीं होती। लेकिन खास बात यह है कि इनके फोलावर्स इनके पोस्ट का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं और इनके पोस्ट लाइक करने वालों की संख्या हजारों में और शेयर करने वालों की संख्या सैकड़ों में चली जाती है।
PC: Facebook profile of Kiran Yadav

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.