गुजरात: इस दिवाली ये हीरा कारोबारी एम्प्लॉइज को 600 कारें करेंगे गिफ्ट

सूरत के हीरा व्यापारी सावजी भाई ढोलकिया एक बार फिर सुर्खियों में आ गये हैं।

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अपने इम्प्लॉइज को महंगे गिफ्ट देने के लिए मशहूर सूरत के हीरा व्यापारी सावजी भाई ढोलकिया एक बार फिर सुर्खियों में आ गये हैं। हर साल दिवाली आने से पहले गुजरात के हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया चर्चाओं में रहते हैं।

सावजी ढोलकिया इस बार अपने 600 कर्मचारियों को बतौर कार गिफ्ट कार देने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अन्य सैकड़ों कर्मचारियों को घर और ज्वैलरी भी दी जाएगी। बता दें कि, हरे कृष्ण डायमंड कंपनी के मालिक सावजी भाई ढोलकिया ने इसी साल अगस्त में 25 साल से कंपनी में काम कर रहे तीन कर्मचारियों को उपहार स्वरूप मर्सिडीज कार भेंट की थी, जिनकी कीमत 1-1 करोड़ रुपये है।

सावजी भाई ढोलकिया की कंपनी का सालाना टर्न ओवर 6 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है, इस कंपनी में फिलहाल लगभग 8 हजार से भी ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं।

सावजी का मानना है कि इस कंपनी को शून्य से शिखर तक पहुंचाने में कर्मचारियों का सबसे ज्यादा योगदान है इसलिए इसे नकारा नहीं जा सकता है, सावजी मानते हैं कि कर्मचारियों के लिए कुछ करने से उन्हें जो खुशी मिलती है उसका कोई मूल्य नहीं है। इससे पहले भी सावजी अपने कर्मचारियों को बेहतरीन उपहार दे चुके हैं। 2014 में वह अचानक से उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे जब उन्होंने दिवाली बोनस के रूप में अपने कर्मचारियों को 490 से ज्यादा कारें और 207 फ्लैट्स दिए थे।

सावजी धोलकिया अमरेली जिले के दुधाला गांव के रहने वाले हैं, अपने चाचा से कर्ज लेकर उन्होंने हीरा कारोबार शुरू किया और अपनी मेहनत से उसे इस मुकाम तक पहुंचाया।

अरबपति होने के बावजूद उन्होंने हाल ही में अपने बेटे द्रव्य को पैसे की अहमियत की सीख देने के लिए सिर्फ 7 हजार रुपये के साथ कोची शहर में खुद की दम पर रोजी-रोटी कमाने भेजा था, एमबीए कर चुके बेटे को अपने पैरों पर खड़े होने की कला सीखने के लिए उन्होंने ऐसा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.