रिलायंस जियो: इन ग्राहकों को मुफ्त मिलेगी LED TV, अंबानी ने की ये 10 प्रमुख घोषणाएं !

टेक डेस्क। रिलायंस AGM की 42वीं बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई अहम घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो के सब्सक्राइबर्स की संख्या 34 करोड़ के पार हो गई। पिछले वित्त वर्ष (2018-19) में रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनी थी।

चेयरमैन मुकेश अंबानी कहा कि, वर्तमान में सब्सक्राइबर्स, प्रॉफिट और रेवेन्यू के आधार पर जियो दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। उन्होंने कई अहम घोषणाएं की हैं।

इस बैठक की 10 प्रमुख घोषणाएं

1। मोस्ट अवेटेड Jio GigaFiber को 5 सितंबर 2019 को लॉन्च किया जाएगा। अब तक इसके लिए 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि हम 1600 शहरों में 2 करोड़ लोगों तक पहुंचने का प्लान कर रहे हैं।

2। जियो गीगाफाइबर का प्लान 700 रुपये से लेकर 10000 रुपये तक होगा।

3। Jio GigaFiber की मिनिमम स्पीड 100mbps होगी। इसकी मैक्सिमम स्पीड 1000gbps तक होगी।

4। जियो ने इंटरनेशनल कॉलिंग को सस्ता करने के लिए अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग प्लान लॉन्च किया है। अब जियो कस्टमर्स 500 रुपये में एक महीने के लिए अमेरिका और कनाडा फ्री में बात कर सकते हैं।

5। जियो फाइबर कस्टमर्स को HD/4K LED TV और सेटअप बॉक्स लॉन्च ऑफर के रूप में फ्री में मिलेंगे।

6। 2020 में प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स फर्स्ट डे फर्स्ट शो अपने घरों में देख पाएंगे।

7। इंटरनेशनल प्लान्स के अलावा फिक्स्ड लाइन इंटरनेशनल कॉल को भी लॉन्च किया गया है। इसकी वजह से किसी भी देश में कॉल करना बहुत सस्ता हो जाएगा।

8। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो अपने कस्टमर्स से या तो वॉयस या फिर डेटा के लिए चार्ज वसूलेगी। दोनों चार्ज कस्टमर्स से नहीं वूसले जाएंगे। वॉयस कॉल अब पूरी तरह फ्री हो जाएगा।

9। स्टार्टअप्स के लिए जियो ने फ्री क्लाउड सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है। इसके अलावा उन्हें 1500 रुपये महीने के खर्च पर हाई स्पीड कनेक्टिविटी मिलेगी।

10। मुकेश अंबानी ने स्टार्ट-अप्स के लिए कई घोषणाएं की हैं। उन्होंने ऐलान किया कि वे 14 टेक्नोलॉजी स्टार्टअप में निवेश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.