रेखा, हेमा और सचिन पहुंचे उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

लंबे समय से राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं होने को लेकर आलोचनाओं की शिकार हो रही बीते जमाने की मशहूर फिल्म अभिनेत्री रेखा शनिवार को उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने पहुंची। बीजेपी की लोकसभा सदस्य हेमा मालिनी भी उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने पहुंचीं, पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सदस्य सचिन तेंदुलकर भी उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट करने पहुंचे। सचिन ने कहा कि वोटिंग एक कर्तव्य भी है और सभी को इसमें शामिल होना चाहिए।

राज्यसभा में सपा के सांसद नरेश अग्रवाल ने फिल्म अभिनेत्री रेखा और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के राज्यसभा में नहीं आने का मुद्दा उठाते हुए सदस्यता खत्म करने की मांग की थी। इसके बाद गुरुवार को सचिन भी राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल हुए थे।

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है, मुकाबला एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू और यूपीए उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी में हैं। उपराष्ट्रपति चुनाव में लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य वोट करते हैं। दोनों सदनों में सदस्यों की कुल संख्या 790 है, वोट समीकरण के हिसाब से एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू की जीत तय मानी जा रही है।

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा दोनों को ही 2012 में राज्यसभा का सदस्य मनोनीत किया गया था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सांसद बनने के बाद करीब 348 दिनों में सचिन सिर्फ 23 दिन और रेखा मात्र 18 दिन ही सदन में मौजूद रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.