राज बब्बर बने यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष, विवादित नेता इमरान मसूद भी टीम में शामिल

अनुज हनुमत

दिल्ली। भारतीय सिनेमा के नामचीन अभिनेता राज्यसभा सांसद राज बब्बर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने निर्मल खत्री की जगह राज बब्बर को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपकर साफ कर दिया है कि वो यूपी की सत्ता की लड़ाई में किसी तरह से कमजोर दिखना नहीं चाहती। हालांकि अभी पार्टी ने प्रियंका गांधी की इन चुनावों में क्या भूमिका होगी, पार्टी इसे लेकर किसी भी प्रकार की टिप्पणी से बचती नज़र आ रही है।

दिल्ली में कांग्रेस की ओर से प्रेसवार्ता में पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने राज बब्बर को यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया। इसके फौरन बाद यूपी कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने प्रेसवार्ता में कहा कि राज बब्बर भले ही उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद हैं, लेकिन वे विशुद्ध रूप से यूपी के ही हैं इसलिए पार्टी ने राज बब्बर को यह नया और महत्वपूर्ण दायित्व दिया गया है। इसके साथ ही साथ चार उपाध्यक्ष भी बनाए गए हैं। पार्टी ने

राज बब्बर को प्रदेश की कमान सौंपने के साथ ही जातिगत समीकरणों का भी ध्यान रखते हुए राजा राम पाल, राजेश मिश्र, भगवती प्रसाद और इमरान मसूद को उपाध्यक्ष बनाया हैं। इनमें इमरान मसूद की छवि काफी विवादास्पद रही है। एक बार फिर इमरान मसूद का नाम सुर्खियों में आ गया है। कांग्रेसी नेता इमरान ने तीन साल पहले प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द कहे थे। उनका ‘बोटी-बोटी’ वाला बयान काफी विवादों में रहा था। उस बयान के चलते मसूद को 14 दिन की जेल भी हुई थी।

तमाम आलोचनाओं के बावजूद कांग्रेस ने इमरान मसूद का साथ दिया था। और एक बार फिर इमरान को पार्टी ने खास तवज्जों देकर ये बता दिया है कि इमरान मसूद उनके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। उस समय न्यूज चैनलों पर इमरान मसूद का वह बयान दिखाए जाने पर इमरान के खिलाफ सहारनपुर के देवबंद थाने में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। हालांकि मसूद और उनकी पार्टी का कहना था कि उनका ये वीडियो एक साल पहले दिसंबर महीने का है, जब वो समाजवादी पार्टी में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.