रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, जल्द ही सभी ट्रेनों में CCTV और वाई-फाई की सुविधा मिलेगी

एनपी न्यूज़ डेस्क |Navpravah.com
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज लखनऊ में एक कार्यक्रम में कहा, सभी ट्रेनों में जल्द ही सीसीटीवी कैमरा और वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। हालांकि, उन्होंने अभी कोई समय-सीमा नहीं बताई है।
गोयल ने कहा कि, हमारी सरकार देश के सभी रेलवे स्टेशनों को साफ, सुरक्षित और सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमने सभी ट्रेनों में सीसीटीवी लगाने और वाई-फाई सुविधा देने का निर्णय लिया है।
रेल मंत्री ने कहा कि, हमने रायबरेली रेलवे कोच फैक्टरी को विश्व की सबसे बड़ी फैक्टरी बनाने का संकल्प लिया है। पिछली सरकार ने उत्तर प्रदेश में रेलवे के विकास को लेकर कोई काम नहीं किया है।
कार्यक्रम में मौजूद केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा।  केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कामकाज पर विवाद हो सकता है, लेकिन कोई भी उसकी नीयत पर सवाल नहीं उठा सकता है।
 सिंह ने कहा कि देश में नई रेलवे लाइन बिछाने का काम चार गुना तेजी से चल रहा है। वर्ष 2022 तक सभी रेलगाड़ियों को बिजली से चलाने का लक्ष्य तय किया गया है। इससे लगभग 11 हजार करोड़ रुपये की बचत होगी।
सिंह ने बताया कि आलमनगर रेलवे स्टेशन को सेटेलाइट रेलवे स्टेशन घोषित किया गया है। यात्री सुविधाओं के लिये 26 करोड़ का बजट है। लखनऊ जंक्शन के ओवरब्रिज और दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन के बीच ‘स्काई वाक’ और उतरेठिया रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का लोकार्पण हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.