माँ-बेटी में ही घमसान, राबड़ी की जगह मीसा जा सकती हैं राज्यसभा!

ब्यूरो,

राष्ट्रीय जनता दल से एक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। सूत्रों के अनुसार अब पूर्व मुंख्यमंत्री राबड़ी देवी की जगह उनकी बेटी डाॅ. मीसा भारती राजद से राज्यसभा जाएँगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मीसा के नाम पर मुहर लगा दी है। इससे पहले चर्चित एडवोकेट राम जेठमलानी की राज्यसभा के लिए उम्मीदवारी पहले ही से तय हो चुकी है।

मीसा और राम जेठमलानी 30 या 31 मई को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। हालांकि, अब भी राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने राज्यसभा या विधान परिषद के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। पार्टी के नेता भी लालू प्रसाद की घोषणा के पहले कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

मीसा और जेठमलानी के राज्यसभा जाने की सूचना के साथ ही अब राजद कोटे से सिर्फ विधान परिषद की दो सीटों के लिए पार्टी के कुछ नेताओं के नामों की चर्चा शुरू हो गयी है। इनमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे का नाम पक्का माना जा रहा है। दूसरी सीट के लिए डॉ. तनवीर हसन और हिना शहाब के नामों की चर्चा अब भी चल रही है।

इसके पहले डॉ. एजाज अली भी विधान परिषद के प्रत्याशी के रूप में गिने जा रहे थे। राज्यसभा से टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद अब डॉ.अली विधान परिषद की उम्मीदवारी से बाहर माने जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.