Smartphone खरीदने का हैं प्लान तो इन बातों का रखें खास ध्यान !

टेक डेस्क। Smartphone बाजार में कई ऐसे हैंडसेट्स मौजूद हैं जो दमदार बैटरी, शानदार कैमरा, बढ़िया डिस्प्ले के साथ आते हैं। किसी भी Smartphone को बेहतर उसकी कीमत से ज्यादा उसके फीचर्स बनाते हैं। लेकिन फीचर्स को परखते समय आपको कई बातों का ध्यान रखना होता है।

Smartphone खरीदते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

जब भी आप कोई Smartphone खरीदते हैं तो उसकी स्क्रीन पर जरूर ध्यान दें। कभी भी 1920 x 1080 पिक्सल डिस्प्ल से कम का फोन न खरीदें। वहीं, अगर आप और शार्प डिस्प्ले क्वालिटी वाला फोन चाहते हैं तो 2560 x 1440 रेजोल्यूशन आपके लिए सही रहेगा। इसके अलावा स्क्रीन साइज पर भी विचार करें। ज्यादा बड़ी स्क्रीन वाला फोन खरीदने से उसकी ग्रिप बनाने में परेशानी होती है।

Smartphone खरीदने का प्लान करें तो उसकी फास्ट चार्जिंग तकनीक पर जरूर ध्यान दें। कई एंड्रॉइड Smartphone के साथ स्पेशल चार्जर भी दिया जाता है जिसके जरिए कुछ मिनटों में ही फोन 50 फीसद तक चार्ज हो जाता है।

Smartphone की परफॉर्मेंस प्रोसेसर पर ही आधारित है। मिड-रेंज सेगमेंट की बात करें तो स्नैपड्रैगन 6 सीरीज और 7 सीरीज के साथ इन फोन्स को पेश किया जाता है। यह यूजर्स को मल्टीटास्किंग में बेहद मदद करते हैं।

Smartphone में 16 जीबी और 32 जीबी स्टोरेज की कोई वैल्यू नहीं रह गई है। लोग आजकल 64 जीबी स्टोरेज वाले फोन खरीदने पर ज्यादा फोकस रखते हैं। ऐसे में हम भी आपको कम से कम 64 जीबी स्टोरेज वाला Smartphone खरीदने की सलाह देते हैं।

अगर आप फोटोग्राफी फ्रीक हैं तो आपको एक अच्छे कैमरे वाला सामार्टफोन चाहिए होता है। देखा जाए तो यह धारणा है कि महंगे Smartphone का कैमरा ही अच्छा होता है जबकि ऐसा नहीं है।

Smartphone खरीदें तो सिर्फ कुछ पैसे बचाने के लिए रिफर्बिश्ड या सेकेंड हैंड Smartphone न खरीदें। कुछ पैसे बचाने के लिए आप ऐसा फोन खरीद लेंगे जिसकी लाइफ 1 साल भी नहीं होगी। अब जाहिर है कि ऐसा फोन कौन ही खरीदना चाहेगा जो 2 या 3 साल भी न चले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.