2 सांपों के साथ  LIVE शो परफॉर्म कर रही थी एक्ट्रेस, डसने से अभिनेत्री की मौत

अभिनेत्री की मौत
अभिनेत्री की मौत

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अक्सर पर्दे पर अपनी फिल्म या धारावाहिक को रियल लुक देने के लिए कुछ कलाकार शूटिंग में असली चीजों को शामिल कर लेते हैं। फिर चाहे वो शराब हो, या फिर किसी स्टंट के लिए असली जानवर का इस्तेमाल, लेकिन कभी-कभी ऐसा करना कलाकारों के लिए खतरनाक साबित हो जाता है। ऐसा ही कुछ इस अभिनेत्री के साथ हुआ।

कालीदासी देवी नाम की यह एक्ट्रेस, सांपों की देवी की भूमिका निभा रही थी। हर साल यह एक्ट्रेस प्लास्टिक के सांपों के साथ यह किरदार किया करती थीं। लेकिन इस बार 2 असली सांपों के साथ यह रोल करने का फैसला लिया था। एक्ट्रेस को सांप ने उस वक्त काटा जब वह लाइव परफॉर्मेंस दे रही थी।

थिएटर शो चल ही रहा था कि अचानक दोनों सांपों ने एक्ट्रेस को डस लिया। सांपों के डसने से एक्ट्रेस पर बेहोशी छाने लगी और वो स्टेज पर ही गिर पड़ी। इसके बाद आनन-फानन में थिएटर की टीम उसे झाड़-फूंक करने वाले एक ओझा के पास लेकर गई, लेकिन एक्ट्रेस की हालत और बिगड़ने लगी।

इसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। एक्ट्रेस की मौत से थिएटर ग्रुप में हड़कंप मच गया। भारत में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां लोगों का विश्वास है कि ‘ ओझा ’ मंत्र पढ़कर और औषधि का इस्तेमाल करके ऐसे लोगों का इलाज कर सकता है, जिन्हें जहरीले सांप ने काटा हो।

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि अगर एक्ट्रेस को उसी समय पर  हॉस्पिटल पहुंचा दिया गया होता तो इलाज मिलने से उसकी जान बच सकती थी। वहीं, एक्ट्रेस की मौत के बाद पुलिस ने थिएटर ग्रुप के सदस्यों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि आमतौर पर शूटिंग के लिए नकली सांप इस्तेमाल किए जाते हैं।

अगर इस तरह का लाइव परफॉर्मेंस होता है।  तो पहले इस बात की तसल्ली की जाती है कि सांपों के जहर के दांत निकाल दिए गए हैं या नहीं इस मामले की जांच की जा रही है कि आखिर शूटिंग में असली जहरीले सांपों के इस्तेमाल की इजाजत किसने दी। वहीं स्थानीय लोग ओझा की गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.