अब लोग टैक्स के महत्व को समझ रहे हैं और बदलाव देखने को मिला है : अरुण जेटली

अरुण जेटली 1 जनवरी को पेश करेंगे बजट

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अब लोग टैक्स के महत्व को समझ रहे हैं और बदलाव देखने को मिला है : अरुण जेटली

कस्टम एक्साइज और नारकोटिक्स के स्थापना दिवस और भारतीय राजस्व सेवा अधिकारियों के 67वें बैच के पासिंग आउट कार्यक्रम में वित्त मंत्री अरुण जेटली कल शामिल हुए थे। उन्होंने देश के विकास को लेकर छिड़ी बहस पर दो टूक जवाब दिया।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जिन लोगों को विकास चाहिए, वो उसकी जरुरी कीमत चुकाएं, पैसे का ईमानदारी से खर्च किया जाना जरुरी है। टैक्स को लेकर उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि टैक्स न देने को लोग शिकायत नहीं मानते हैं, उन्होने कहा कि अब लोग टैक्स के महत्व को समझ रहे हैं और बदलाव देखने को मिला है।

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के सुधार में ये बहुत महत्वपूर्ण होता है, टैक्सेशन में कोई ग्रे एरिया नहीं है, सभी लोग अब टैक्स दे रहे हैं, अब टैक्स के महत्व को समझ रहे हैं और इनकम टैक्स अधिकारी भी अपना काम ईमानदारी से कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जो लोग टैक्स के दायरे में आते हैं उनसे टैक्स वसूली की जानी चाहिए, इसमें कोई रियायत या वसूली में ढील नहीं दी जानी चाहिए। देश में डायरेक्ट टैक्स एक खास वर्ग देता था, जब अर्थव्यवस्था बढ़ रही थी तो भारत इनडायरेक्ट टैक्स पर चल रहा था। उन्होंने कहा कि सभी को जड़ों से जुड़े रहना जरुरी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.