भावुक हुए नेताजी, कहा, “सब कुछ तो दे दिया, क्या बचा मेरे पास”

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

समाजवादी पार्टी में दो फाड़ के बाद एकजुटता के प्रयासों की कड़ी में मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि वह पार्टी को एकजुट रखना चाहते हैं और इसे टूटने नहीं देंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह साइकिल को भी रखना चाहते हैं।

मुलायम ने सपा के प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कार्यकर्ताओं और जनता पर पूरा भरोसा है कि पार्टी को टूटने नहीं देंगे। समाजवादी पार्टी का न तो नाम बदलेंगे और न ही चिह्न बदलेंगे। हम पार्टी को एक रखना चाहते हैं और साइकिल भी रखना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव मुख्यमंत्री हैं और अगले मुख्यमंत्री भी होंगे, यह भी मुलायम ने घोषित कर दिया है। साथ ही अखिलेश से कहा, ‘‘आप ऐसे लोगों के पास क्यों जा रहे हो, जिन्होंने फंसाया है। किसी विवाद में मत पड़ना। हम किसी भी कीमत पर पार्टी की एकता चाहते हैं।’’

मुलायम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप हमारा सहयोग करें और समर्थन करें। यही वायदा कर दें कि आप हमारे साथ रहेंगे और पार्टी को बचाएंगे। हम पार्टी को बचाना चाहते हैं और यही कहना चाहते हैं कि हमारी सपा और हमारी साइकिल बची रहे।

उन्होंने भावुक होते हुए कहा, ‘‘अब क्या बचा मेरे पास कुछ नहीं बचा। जो मेरे पास था, पूरा का पूरा दे दिया। अब मेरे पास क्या है, मेरे पास आप लोग हैं। मेरे पास कार्यकर्ता है, जिसने संघर्ष किया। मेरे पास जनता है, जिसने समर्थन दिया। जनता की बदौलत आज हम यहां हैं और तब नेता बने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.