यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 13 IPS अफसरों का निलंबन और ट्रांसफर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। योगी सरकार ने बुधवार को प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 13 IPS अफसरों का ट्रांसफर किया है। कुछ IPS अधिकारियों को पद से हटाया गया तो वहीं कुछ के तबादले भी किए गए हें।

जानकारी के मुताबिक, जिन अधिकारियों पर कार्यवाही हुई है, उनके नाम और नई पदस्‍थापना इस प्रकार है। लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी को SSP गाजियाबाद के रूप में स्थानांतरित किया गया है। रामपुर के SSP अजय पाल शर्मा को हटाया गया है। गौतमबुद्धनगर के SSP वैभव कृष्ण को निलंबित कर दिया गया है।

शासन को भेजे गए उनके गोपनीय पत्र लीक हो गए थे। इस मामले में CM योगी ने वायरल वीडियो की जांच के आदेश दिए थे। इस वीडियो एवं चैट की गुजरात की लैब में जांच करवाई गई। रिपोर्ट में वीडियो एवं चैट सही पाए गए। इसके आधार पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। लखनऊ, रामपुर, गाजियाबाद, सुल्तानपुर,इटावा बांदा के एसपी भी पद से हटाए गए हैं। प्रभाकर चौधरी एसएसपी लखनऊ बनाए गए हैं।

भ्रष्‍टाचार के आरोपों में घिरे 5 IPS पद से हटाए गए

SSP वैभव कृष्ण को सस्‍पैंड किये जाने के साथ ही गोपनीय पत्र से भ्रष्‍टाचार के आरोपों से घिरे 5 IPS अधिकारी भी पद से हटाए गए। लखनऊ SSP कलानिधि नैथानी समेत 14 IPS अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई है। DG विजिलेंस हितेश चंद्र अवस्थी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय एसआइटी आइपीएस अधिकारियों पर लगे आरोपों की जांच करेगी। ADG जोन मेरठ प्रशांत कुमार की रिपोर्ट के बाद इस मामले में यह एक्‍शन लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.