गुजरात में कांग्रेस 110 से ज्‍यादा सीटें जीतेगी: अहमद पटेल

अहमद पटेल ने कहा कांग्रेस 110 सीटें जीतेगी
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज हो रहा है। इसी क्रम में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के पॉलिटिकल एडवाइज़र अहमद पटेल ने भरूच के अंकलेश्‍वर में मतदान केंद्र पर वोट डाला।
वोट डालने के बाद अहमद पटेल ने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस 110 से ज्‍यादा सीटें जीतेगी। इसके साथ ही उन्‍होंने बीजेपी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि राज्‍य में ज्‍यादातर लोग बीजेपी से परेशान हैं।
अहमद पटेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने आज अपना वोट डाला, मैंने बदलाव के लिए मतदान किया है। सभी साथी गुजराती लोगों को बड़ी संख्या में मतदान करने और उस बदलाव के लिए वोट डालने का आग्रह किया है।
पहले चरण के मतदान के तहत सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर मतदान हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में करीब 2.12 करोड़ लोग वोट डालेंगे। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच है।
पहले चरण के मतदान में प्रतिष्ठित उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (राजकोट-पश्चिम), कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहिल (मांडवी) और परेश धनानी (अमरेली) के भाग्य का फैसला होगा। इस चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.