एमपी में बारिश जारी, यूपी-दिल्ली में छाई है बदली

छाई है बदली
बादल
एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को बारिश का दौर जारी है, जिससे तापमान में गिरावट आई है, मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ और आसपास के इलाको में कम दवाब के साथ ऊपरी हिस्से में चक्रवात बना है जिसके चलते बारिश हो रही है।
दिल्ली में बुधवार सुबह से बारिश हो रही है, जिससे गर्मी से राहत है, कई स्थानों पर उमस परेशान कर रही है। बीते 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में सामान्य से लेकर भारी बारिश हुई, जिससे जनजीवन भी प्रभावित रहा।
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश का अनुमान जताया है, बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23, ग्वालियर का 26.2 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
वहीं लखनऊ व आसपास के जिलों में बुधवार सुबह से ही आंशिक तौर पर बदली का असर दिखाई दे रहा है, दिन में हालांकि धूप-छांव का दौर जारी रहेगा, उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में आंशिक बदली के बीच धूप भी निकलेगी।
मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी लखनऊ  का न्यूनतम तामान 2० डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है, लखनऊ  के अतिरिक्त बुधवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 23.2 डिग्री, बनारस का 25 डिग्री, इलाहाबाद का 24.5 डिग्री और झांसी का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, आज बदली छाई रहेगी, हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है, अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।
वहीं बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह तेज धूप निकली है, इस बीच पिछले कई दिनों से तेज बारिश नहीं होने के कारण उमस भरी गर्मी का दौर जारी है, राजधानी पटना का बुधवार को न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.