कांग्रेस महाधिवेशन: मनमोहन सिंह ने कहा, किसानों की आय ‘दोगुनी’ करने का दावा ‘जुमला’

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navprvah.com
कांग्रेस महाधिवेशन का आज आखिरी दिन है। आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए  जम्मू-कश्मीर, वस्तु एवं सेवा कर, रोजगार जैसे अहम मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरा।
मनमोहन सिंह ने कहा कि, वर्तमान समय में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और रोजगार हमारे सामने अहम चुनौतियां हैं। पूर्व पीएम ने कहा, प्रचार में मोदी जी ने बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन अभी तक एक भी पूरा नहीं किया है।
इसके साथ ही उन्होंने जीएसटी को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, जीएसटी ने देश को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि मोदी सरकार घाटी की समस्याओं से निपटने में नाकाम रही है। मनमोहन सिंह ने ‘किसानों की आय दोगुनी’ करने के दावे को जुमला करार दिया है।
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘व्यक्ति केन्द्रित विदेश नीति’ पर अमल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, मौजूदा सरकार बड़े देशों के साथ भारत के संबंधों को संभाल नहीं पाई है और इसमें दृष्टि तथा दिशा का अभाव है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा की ओर से पेश प्रस्ताव में कहा गया। विदेश नीति सदा मजबूत राष्ट्रीय सहमति के साथ तालमेल बैठा कर चलती रही है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा सरकार ने इसे बाधित कर दिया और गलत सलाह पर आधारित उसके कदमों ने राष्ट्रीय सहमति को भंग किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.