मोदी ने किया देश के साथ धोखा- केजरीवाल

AmitDwivedi@navpravah.com

पाकिस्तान की जांच टीम के स्वदेश लौटने के बाद पकिस्तान की मीडिया में पठानकोट हमले के सन्दर्भ में ख़बरें प्रकाशित हुई हैं कि भारत पाकिस्तान को हमले का दोषी बनाने का ड्रामा कर रहा है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है. खबर यह है कि पाकिस्तान जांच टीम की रिपोर्ट लीक हो गया है. खबर फैलते ही देश के अन्य राजनीतिक दलों ने केंद्र की दी सरकार को निशाना बनाना शुरू कर दिया है.

पाकिस्तानी मीडिया में छपी इस खबर से नाराज़ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिंद केजरीवाल ने कहा कि पता नहीं मोदी और नवाज़ शरीफ की क्या डील हुई है. उन्होंने एक साथ कई ट्वीट करके कहा कि बीजेपी और आरएसएस वाले मुंह से तो भारत माता की जय बोलते हैं लेकिन आईएसआई के लोगों के बुलाकर छूरा भोंक देते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि आईएसआई एजेंटों को भारत बुलाकर मोदी जी ने भारत माता के साथ ही धोखा किया है. केजरीवाल के इन बयानों पर बीजेपी ने बा इतना ही कहा कि अभी तक पाकिस्तान सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. इस मामले में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए. उसके बाद ही कुछ टिप्पणी करना सही होगा.

गौरतलब है कि भारत दौरे पर आए जेआईटी के पांच सदस्यों ने 29 मार्च को पठानकोट वायुसेना बेस का दौरा किया था. यहां उनके साथ मौजूद राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए के अधिकारियों ने उन्हें पूरी सूचनाएं दीं। साथ ही जांच टीम को ये भी दिखाया था कि हमलावर किस रास्ते से एयरबेस में अंदर आए थे.

जेआईटी के सदस्य जब भारत में थे तब भी राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार के इस कदम की आलोचना की थी. एयरबेस तक जाने की बात को लेकर सरकार पर सभी ने निशाना बनाया था, जिसके बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को यह सफाई देना पड़ा कि जेआईटी सिर्फ घटनास्थल पर ही जाएगी. पूरा एयरबेस उन्हें नहीं दिखाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.