UP उपचुनाव रिजल्ट 2019: रुझानों में BJP नौ सीटों पर आगे, रामपुर-बाराबंकी में SP ने बनाई बढ़त

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के मतों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरु हो गई है। यूपी उपचुनाव की 11 सीटों में 9 सीटों पर BJP रुझानों में आगे चल रही है। आज मतगणना में 109 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है।

यूपी उपचुनाव की 11 सीटों में 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। BJP ने लखनऊ कैंट, बहराइच की बलहा, कानपुर की गोविंद नगर, अलीगढ़ की इगलास, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ सदर, मऊ की घोसी व चित्रकूट की मानिकपुर में बढ़त बना ली है। सपा के प्रत्याशी रामपुर व बाराबंकी के जैदपुर और बसपा के अंबेडकरनगर के जैदपुर व कांग्रेस के सहारनुपर के गंगोह में बढ़त पर हैं।

आज मतगणना में लखनऊ की कैंट, सहारनपुर की गंगोह, रामपुर, अलीगढ़ की इगलास, कानपुर की गोविन्द नगर, चित्रकूट की मानिकपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी की जैदपुर, बहराइच की बलहा, मऊ की घोसी व अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीटों के परिणाम आ जाएंगे।

प्रतापगढ़ से BJP समर्थित अपना दल के प्रत्याशी राज कुमार पाल, कानपुर के गोविंदनगर से BJP के सुरेंद्र मैथानी, लखनऊ कैंट से BJP के सुरेश चंद्र तिवारी, अलीगढ़ के इगलास से BJP के राजकुमार सहयोगी, बहराइच के बलहा से BJP के सरोज सोनकर, मऊ के घोसी से BJP के विजय राजभर और चित्रकूट के मानिकपुर से BJP के आंनद शुक्ला बढ़त पर हैं।

रामपुर की रामपुर सदर से सपा की डॉ. तजीन फात्मा ने BJP के भारत भूषण गुप्ता पर बढ़त बना ली है। बाराबंकी के जैदपुर से सपा के गौरव रावत ने BJP के अम्बरीष रावत पर बढ़त बना ली है। तो वहीं कांग्रेस के नोमान मसूद गंगोह सीट से आगे चल रहे हैं।

अम्बेडकर नगर के जलालपुर में बसपा की डॉ. छाया वर्मा ने BJP के डॉ. राजेश सिंह पर बढ़त बना ली है।

यूपी विधानसभा उप चुनाव में आज के नतीजे सत्ता पर काबिज BJP समेत मुख्य विपक्षी दल सपा, बसपा और कांग्रेस के भविष्य की दिशा भी तय करेंगे। योगी आदित्यनाथ सरकार के आधा कार्यकाल पूरे होने पर हुए इस चुनाव में सरकार के कामकाज पर मुहर लगेगी तो यह तस्वीर भी साफ होगी कि 2022 में BJP के मुकाबले कौन सी पार्टी मैदान भी होगी इसकी तस्वीर भी साफ हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.