उद्धव ठाकरे का कैबिनेट विस्तार, डिप्टी सीएम बनें अजित पवार, तो आदित्य ठाकरे बनाए गए मंत्री !

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार की कैबिनेट विस्तार को आज अंजाम दिया गया है। जिसमें सबसे चर्चित चेहरा एनसीपी नेता अजित पवार और शिवसेना से विधायक आदित्य ठाकरे रहे। जहां एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया गया तो वहीं वर्ली से विधायक आदित्य ठाकरे को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहली बार मुख्यमंत्री बनें तो वहीं आज उनके बेटे आदित्य ठाकरे पहली बार मंत्री पद की शपथ ली है। आदित्य ठाकरे मुम्बई के वर्ली विधानसभा सीट से विधायक हैं। उद्धव ठाकरे सरकार के कैबिनेट विस्तार में आदित्य ठाकरे को भी जगह मिली है। उन्होंने अपने पिता के कैबिनेट में मंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली है।

एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार, लातूर से विधायक अमित देशमुख, वर्षा गायकवाड़ ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।

अनिल देशमुख, राजेन्द्र शिंगणे, पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक, हसन मश्रीफ, वरिष्ठ नेता राजेश टोपे ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। मालेगांव बाहरी से विधायक शिवसेना के वरिष्ठ नेता दादा भुसे को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

मुंब्रा कलवा से एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। शिवसेना के विधायक संदीपन भुमरे ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। सतारा से एनसीपी विधायक बालासाहेब पाटिल को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। उनके अलावा यशोमति ठाकुर भी कैबिनेट मंत्री बनाई गई हैं। कांग्रेस की ओर से वे विदर्भ से विधायक हैं।

शिवसेना नेता अनिल परब को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई। वे महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री होंगे। अनिल परब शिवसेना के प्रवक्ता हैं। 2014 में शिवसेना का दामन थामने वाले उदय सामंत को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। वे शिवसेना में शामिल होने से पहले एनसीपी की ओर से विधायक रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.