बीजेपी के इस पूर्व नेता ने PAK के राष्ट्रपति से मुलाकात की, कश्मीर मुद्दे पर की बात

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता और मौजूदा कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों पाकिस्तान की यात्रा पर है. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता एवं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से शनिवार (22 फरवरी) को मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि उपमहाद्वीप में शांति को बढ़ावा देने के लिए काम करने की सख्त आवश्यकता है।गौरतलब है कि शत्रुघ्न की इस यात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. वहीँ आपको बता दें कि सिन्हा एक निजी यात्रा पर पाकिस्तान में हैं। इसके साथ ही अल्वी के कार्यालय के एक बयान के अनुसार सिन्हा ने लाहौर के गवर्नर हाउस में राष्ट्रपति अल्वी से मुलाकात की और दोनों ने कश्मीर समेत कई मामलों पर चर्चा की।

आपको बता दें कि अल्वी और सिन्हा दोनों ने सहमति व्यक्त की कि उपमहाद्वीप में शांति को बढ़ावा देने के लिए काम करने की सख्त आवश्यकता है. दरअसल, पाकिस्तान के व्यवसायी मियां असद एहसान के बुलावे पर शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए शत्रुघ्न सिन्हा लाहौर गए हुए हैं। गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा लंबे वक्त तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ रहे.

वहीँ ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। कांग्रेस ने उन्हें पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से उतारा था, लेकिन, भाजपा नेता रविशंकर के सामने उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.