सोनाक्षी सिन्हा को सोशल मीडिया पर परेशान करनेवाला औरंगाबाद से गिरफ्तार

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने 14 अगस्त को मुंबई साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई थी। इस शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर प्रमोद खोपीकर की अगुआई में जांच शुरू हुई और आरोपी को औरंगाबाद के तुलजी नगर से पकड़ा गया. डीसीपी रश्मि करंदीकर ने कहा कि सोशल मीडिया पर महिलाओं की साइबर बुलिंग करने वाले आरोपी पुलिस की रडार पर हैं.

सोशल मीडिया में अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को बुली यानी परेशान करने वाले एक शख्स को मुंबई पुलिस ने औरंगाबाद से गिरफ्तार किया है। अभिनेत्री कुछ दिन पहले मुंबई पुलिस और साइबर सेल को एक लिखित शिकायत भी दी थी। जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया में एक शख्स द्वारा परेशान करने का आरोप लगाया था। बता दें कि सोनाक्षी ने ट्विटर पर ट्रोल से परेशान होकर अपना अकाउंट बंद कर दिया है। वहीं इंस्टाग्राम पर उन्होंने कमेंट सेक्शन को ब्लॉक कर रखा है।

औरंगाबाद से पकड़े गए शख्स की पहचान शशिकांत जाधव के रूप में हुई है। जांच में सामने आया है कि यह पिछले कई महीने से अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करते हुए एक्ट्रेस को ट्रोल कर रहा था। सोनाक्षी सिन्हा ने 14 अगस्त को मुंबई साइबर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई थी। युवक ने अपना अपराध कबूल कर बताया कि उसने सोनाक्षी के साथ-साथ कई दूसरे स्टार्स के कमेंट सेक्शन में भी अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने आईपीसी की धारा 292, 354 (डी) और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

अभिनेत्री ने गिरफ्त में आए शख्स की तस्वीर सोशल मीडिया में पोस्ट कर लिखा कि, आपके कर्मों के परिणाम होते हैं। हमारी ऑनलाइन दुनिया को साफ करने के इस प्रयास में मुंबई पुलिस, मुंबई पुलिस कमिश्नर और साइबर क्राइम ब्रांच को बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे उम्मीद है कि यह ऑनलाइन उत्पीड़न से गुजरने वालों को आवश्यक कदम उठाने की हिम्मत देगा!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.