SBI अलर्ट: अगर नहीं किया ये काम तो जल्द बंद हो जाएगा आपका ATM डेबिट कार्ड !

बिजनेस डेस्क। अगर आपका भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में अकाउंट है और बैंक के ATM or debit Card कार्ड इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए सतर्क होने की जरुरत है।

SBI बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि ग्राहक अपने पुराने मैग्नेटिक ATM or Debit Card को बदलवा लें। ग्राहकों को यह काम 31 दिसंबर 2019 तक करना है क्योंकि वह नए साल से अपने पुराने ATM or Debit Card से पैसे नहीं निकाल पाएंगे।

दरअसल SBI ने ट्वीट करके कहा है कि जिन ग्राहकों के पास पुराने मैग्नेटिक कार्ड हैं, उसे तुरंत बदलवाना होगा। इसकी जगह ग्राहकों को EVM चिप वाला डेबिट कार्ड लेना होगा। इसकी अंतिम डेट 31 दिसंबर 2019 है।

SBI बैंक ATM or Debit Card पर किसी भी तरीके के फ्रॉड से बचने और पहले से अधिक सुरक्षित बनाने के लिए नए ईएमवी चिप वाला कार्ड जारी कर रहा है। ये नए चिप वाले ATM or Debit Card कार्ड अभी बिना किसी चार्ज के फ्री बन रहे हैं।

ग्राहकों को यह कार्ड बनवाने के लिए अपनी होम ब्रांच में जाकर अप्लाई करना होगा। होम ब्रांच यानी जिस ब्रांच में आपका खाता है, वहां जाकर नए ATM or Debit Card के लिए आवेदन करना होगा। अगर आप नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो ATM or Debit Card के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.