पुलिस के कड़ी सुरक्षा के बीच साक्षी-अजितेश ने कराया विवाह का रजिस्ट्रेशन !

बरेली। अपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी करने वाली बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा और अजितेश ने बरेली में अपने विवाह का पंजीकरण बुधवार को करा लिया है। पुलिस सुरक्षा में गुपचुप तरीके से बुधवार सुबह 10:15 बजे रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा और अजितेश ने विवाह का रजिस्ट्रेशन करवाया।

प्रेम विवाह करने वाले अजितेश व साक्षी कड़ी सुरक्षा के बीच विवाह पंजीकरण कराने के लिए उप निबंधक प्रथम के कार्यालय पहुंचे। उनके पहुंचने से पहले ही वहां करीब तीन दर्जन पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए थे। पांच मिनट रुकने के बाद साक्षी व अजितेश वहां से चले गए।

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी और अजितेश की शादी को वैध मानते हुए दोनों को दो महीने के भीतर शादी का रजिस्ट्रेशन करवाने का निर्देश दिया था। बुधवार को पुलिस दोनों को कड़े सुरक्षा घेरे में बरेली लेकर आई और रजिस्ट्रार के सामने पेश किया। इस दौरान दोनों को मीडिया से भी दूर रखा गया।

गौरतलब है कि बीती 4 जुलाई को घर से जाने के बाद साक्षी व अजितेश ने प्रयागराज के एक मंदिर में शादी कर ली थी। इसके बाद सुरक्षा की मांग करते हुए हाईकोर्ट पहुंचे। वहां से आदेश जारी होने के बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया करा दी गई थी। अब उन्हें विवाह का पंजीकरण करना था। मंगलवार को उन्होंने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया। नियमानुसार, ऑनलाइन आवेदन के बाद पंजीकरण के लिए उपनिबंधक कार्यालय में पेश होना जरूरी होता है। इसके लिए साक्षी व अजितेश सवा दस बजे रजिस्ट्री दफ्तर पहुंचे। उनके पहुंचने से पहले पुलिस तैनात थी। चार इंस्पेक्टर, दो महिला दारोगा समेत करीब तीन दर्जन पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए लगाए थे।

उप निबंधक प्रथम के कार्यालय में प्रभारी उप निबंधक विकास सक्सेना के सामने बायोमीट्रिक मशीन से दोनों के अंगूठे का निशान लिया गया। जो ऑनलाइन आवेदन किया गया था, उसे चेक किया गया। आवेदन में उन्होंने एड्रेस प्रूफ के तौर पर आधार कार्ड और आयु प्रमाण के लिए हाईस्कूल के अंक पत्र लगाए थे। उनकी भी मूल प्रति देखी गई। करीब पांच मिनट में सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद वे दोनों वहां से चले गए।

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के बिथरी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा ने दलित युवक अजितेश के साथ शादी की थी। साक्षी मिश्रा ने यह शादी अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ की थी, तब साक्षी ने अपने पिता, भाई से अपने पति और खुद की जान को खतरा बताया था। साक्षी ने इस बात की वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया था। तब यह मामला सोशल मीडिया में खूब उछला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.