रोहित शर्मा बनें एक सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज !

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज के आखिरी मैच में पहली पारी में 3 विकेट पर 224 रन बना लिए। रांची के झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टेस्ट के पहले दिन शनिवार को भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।

रोहित शर्मा ने नाबाद 117 रन की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे 82 रन बनाकर नाबाद हैं। बारिश के कारण 58 ओवर के बाद खेल नहीं हो सका। रोहित ने अपनी 14 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके इस सीरीज में कुल 17 छक्के हो गए। वे एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

रोहित ने वेस्टइंडीज के शिमरॉन हेटमायर का रिकॉर्ड तोड़ा। हेटमायर ने 2018/19 में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 15 छक्के लगाए थे। रोहित से पहले भारत के लिए यह रिकॉर्ड हरभजन सिंह के नाम था। हरभजन ने 2010/11 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 14 छक्के लगाए थे।

रोहित ने करियर का छठा शतक लगाया

रोहित ने करियर का छठा और सीरीज का तीसरा शतक लगाया। रहाणे ने 21वां अर्धशतक पूरा किया। रोहित-रहाणे ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 185 रन की साझेदारी की। इससे पहले विराट कोहली 12 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हुए। उन्हें एनरिच नोर्त्जे ने आउट किया। कगिसो रबाडा ने पहले विकेट के तौर पर मयंक अग्रवाल को 10 रन और फिर पुजारा को शून्य पर आउट किया।

रोहित एक भी शतक विदेश में लगाए बगैर घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा 100+ रन का स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने अब तक अपने सभी 6 शतक भारत में ही लगाए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर बांग्लादेश के मोमिनुल हक हैं। उन्होंने आठ शतक लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.