ये कारनामा करने वाले टीम इंडिया के पहले बल्लेबाज हैं Ravindra Jadeja !

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के ऑलराउंडर Ravindra Jadeja को शानदार फील्डिंग और स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। Ravindra Jadeja की फील्डिंग बेहद चुस्त हैं और गेंदबाजी दुरुस्त लेकिन बल्लेबाजी में भी कई कारनामे कर दिखाए हैं। Ravindra Jadeja ने बल्लेबाजी करते हुए एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया हुआ है जो आज तक भारतीय कप्तान Virat Kohli नहीं बना पाए।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान MS धोनी के चहेते सर Ravindra Jadeja आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। 6 दिसंबर 1988 को गुजरात के नवगाम में जन्में Ravindra Jadeja को धोनी ने सर Ravindra Jadeja का नाम दिया था। सोशल मीडिया पर उनको धोनी ने इस नाम से भारतीय ऑलराउंडर को मशहूर किया। आज जन्मदिन के दिन Ravindra Jadeja वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में अपना जलवा दिखाने उतरेंगे।

कोहली भी नहीं तोड़ पाए जड़ेजा का रिकॉर्ड

भारत के घरेलू टूर्नामेंट में खेलते हुए Ravindra Jadeja ने तीन बार तिहरा शतक लगाया है। ऐसा करने वाले वो भारत के अकेले बल्लेबाज हैं। Virat Kohli ने भले ही दोहरे शतक का भारतीय रिकॉर्ड बनाया हो लेकिन वह तिहरा शतक बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। साल 2011 में ओडिसा, 2012 में गुजरात और रेलवे के खिलाफ तिहरा शतक बनाया है। फर्स्ट क्लास में तीन तिहरा शतक बनाने वाले Ravindra Jadeja दुनिया के आठवें और भारत के अकेले बल्लेबाज हैं।

Jadeja का क्रिकेट करियर

Ravindra Jadeja ने अब तक टीम इंडिया के लिए 156 वनडे मैचों में 30।84 की औसत से 2128 रन बनाए हैं 48 टेस्ट में Jadeja के नाम 1844 रन हैं वनडे में उन्होंने और 178 जबकि टेस्ट मैचों में 211 विकेट झटके हैं। 44 टी20 मैच खेलकर Jadeja ने 33 विकेट चटकाने के साथ 154 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.