J&K: जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने लिए ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली. 2 आतंकियों के साथ गिरफ्तार हुए जम्मू-कश्मीर के DSP Davinder Singh से पूछताछ जारी है। जिसमें सुरक्षा एजेंसियों को कई अहम बातों का पता चला है। जिसके बाद जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने एक बड़ा फैसला किया है।

जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने जम्मू और श्रीनगर के हवाईअड्डों की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल CISF के हवाले करने का आदेश दिया है। जम्मू कश्मीर के गृह विभाग की ओर से पुलिस महानिदेशक को जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों ही अति संवेदनशील एयरपोर्टों की सुरक्षा 31 जनवरी तक CISF को सौंप दी जानी चाहिए।

बता दें कि जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा का दायित्व अभी तक CRPF और Jammu and Kashmir Police के पास था लेकिन बुधवार को जारी नए आदेश के बाद अब राज्‍य के इन दोनों हवाईअड्डों पर सुरक्षा की तस्‍वीर बदली नजर आएगी। जारी आदेश में कहा गया है कि हाल ही में DSP एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी Davinder Singh की गिरफ्तारी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

बता दें कि DSP Davinder Singh को आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकलने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दविंदर सिंह DSP हवाईअड्डा सुरक्षा के तौर पर तैनात था। उसे शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों नवीद बाबा, आतिफ और आतंकी संगठनों के लिए कथित तौर पर काम कर रहे एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.