आतंकी एजाज अहमद गोजरी का संदेश- भारतीय सेना ने दी नई जिंदगी

भारतीय सेना ने दी नई जिंदगी
भारतीय सेना ने दी नई जिंदगी

एनपी न्यूज़ डेस्क |Navpravah.com

भारत सदियों से कहता आ रहा है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंक की जड़ बोता चला आ रहा है। कौम के नाम पर नौजवानों को भड़का रहा है। लेकिन पाकिस्तान ने तमाम सबूतों के बावजूद इसे कभी स्वीकार नहीं किया। लेकिन गुरुवार को लश्कर के एक आतंकवादी ने खुद इसकी गवाही दी है। उसने कहा कि कैसे पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है और कैसे भारतीय सेना ने उसे एक नई जिंदगी दी।

एजाज अहमद गोजरी नाम का यह आतंकी लश्कर ए तैयबा के उन 4 आतंकियों में से एक है जिन्हें बारामूला से सेना ने जिंदा पकड़ा था. उसने अपने साथियों के बारे में बात करते हुए बताया कि मुश्ताक, साहेबा, नासिर और ऐसे तमाम चेहरों की जिंदगी कत्लोगारत में झोंक दी गई हैं, ये सही नहीं है। उसने बताया कि हिंदुस्तान की फौज चाहती तो उसे गोली मार सकती थी। लेकिन ऐसा न करके भारतीय फौज ने उन्हें नई जिंदगी के सबक दिए हैं।

आतंकवादी एजाज जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की अंधी गलियों से लौटा वो चेहरा है जिसकी आंखें अब नई जिंदगी की ख्वाब देख रही हैं। एजाज को अपने किये पर पछतावा है। वो जम्मू-कश्मीर की भटकी हुई उदास नस्लों से कहता है कि इस मुल्क  के वास्ते अपने-अपने घरों को लौट आओ।

एजाज अहमद गोजरी ने कहा, ‘हम लोग पिछले 6 महीने से जंगलों में रह रहे थे। मैं उन सब साथियों से गुजारिश करता हूं, जो इस वक्त गलत रास्ते पर हैं। अपनी अच्छी जिंदगी को पीछे छोड़कर एक गलत जिंदगी को थामे हुए हैं। मैं उनसे गुजारिश करता हूं कि वो अपने मां-बाप के लिए वापस आएं। मैं नासिर से कहता हूं कि उसकी मां बहुत बीमार है। वो अपनी मां के लिए वापस आए। सभी अपने घरों को लौट आएं।’

भारतीय फौज के लिए एजाज ने कहा, ‘जिस दिन हमारा भारतीय  फौज से आमना-सामना हुआ। हम सब भागे। बिलाल भी हमारे साथ था। वो भी नया लड़का  था। फिर  हमने फायर किए थे। लेकिन फौज ने हमारे ऊपर एक भी गोलिया नहीं चलायी। मैं उस दिन भागा और हम झाड़ी में छिप गए। भारतीय फौज मुझे गोली मार सकती थी। लेकिन फौज ने मुझे गिरफ्तार करके एक नई जिंदगी दी।

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक साजिश का खुलासा करते हुए एजाज ने कहा, ‘जिस दिन मुझे भारतीय सेना ने गिरफ्तार किया। उससे पहले पाकिस्तान में बैठे हमारे आका कहते थे कि इंडिया की फौज बेकार है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। आप खुद आकर इनसे मिलें। फौज के साथ बात करके देखें। ये एक साजिश चल रही है। हमारी जिंदगी को तबाह करने के लिए बस आपलोग घर वापस आ जाओ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.