मौका देख कर कांग्रेस करेगी सत्ता परिवर्तन!!! चीन के अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ का दावा

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क
सीमा पर जांबाज भारतीय जवानों से मुंह की खाने के बाद बौखलाए चीन ने अब अपना दूसरा पैतरा चला है. चीन ने अब कांग्रेस के साथ अपने संबंधों को सार्वजनिक करते हुए सरकारी मुखपत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ (Global  Times ) के माध्यम से खुलासा किया है कि, मौका मिलते ही भारत में कांग्रेस मोदी सरकार को हटा कर सत्ता स्थापित करेगी. कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ने लिखा कि चीन के साथ सीमा विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा भारी दबाव में हैं क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) विफल घरेलू शासन और जोखिम भरी विदेश नीति की कड़ी आलोचना करके भाजपा सरकार को हिलाने के मौके का इन्तजार कर रही है। इस ट्वीट के बाद संबित पात्रा ने कांग्रेस (Congress) पर चीनी एजेंडे के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अखबार की ये तारीफ सामान्य नहीं है।
– कांग्रेस के कंधे पर बंदूक
भाजपा ने ‘ग्लोबल टाइम्स’ की रिपोर्ट के बहाने कांग्रेस (Congress) और गाँधी परिवार को निशाने पर लिया। चीन को दुश्मन देश बताते हुए भाजपा ने कहा कि अब वो भारत पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस (Congress) पार्टी का इस्तेमाल कर रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी की तरफ से बयान दिया। संबित पात्रा ने कहा कि जिस तरह से इश्क और मुश्क छिपाने से भी नहीं छिपते, ठीक वैसे ही कांग्रेस (Congress) और चीन के बीच चल रहे प्रेम के बारे में सभी को पता है। उन्होंने दावा किया कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और भारत की कांग्रेस (Congress) पार्टी के बीच समझौते हुए हैं, जिसकी जानकारी अब सार्वजनिक की जानी चाहिए। ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने अपनी रिपोर्ट में विशेषज्ञों के हवाले से कहा था कि कांग्रेस (Congress) पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ मुखर है।
– कांग्रेस और चीन का प्रेम किसी से छिपा नहीं है
उन्होंने कहा कि भारत ने जिस तरह से चीन के हमलों को नाकाम करते हुए उसकी विस्तारवादी नीति को करारा जवाब दिया है, उससे वहां की हताश सरकार अब कांग्रेस (Congress) पार्टी को उम्मीद भरी नज़र से देख रही है, ताकि वो उसका एजेंडा चला सके। उन्होंने कहा कि 2008 में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस (Congress) ने एक MOU पर हस्ताक्षर किए थे, इसीलिए दोनों के बीच का प्रेम किसी से छिपा हुआ नहीं है। ये मसला भी उससे ही जुड़ा हुआ है।
– पाकिस्तान, आतंकवाद और चीन को कांग्रेस से इतना प्रेम क्यों है?
संबित पात्रा ने सवाल दागा कि चाहे पाकिस्तान हो, आतंकवादी हो या चीन, आखिर ये सभी कांग्रेस (Congress) को ही क्यों पसंद करते हैं? उन्होंने इस दौरान मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने के फैसले को याद करते हुए कहा कि उस दौरान जब पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में भारत के खिलाफ जो डोजियर सौंपा था, उसमें राहुल गाँधी का बयान भी था। उन्होंने राहुल को ‘भारत का जीरो’ और ‘पाकिस्तान का हीरो’ बताया।
– चीन की हर चाल विफल
ज्ञात हो कि भारत-चीन तनाव के बीच फ़िलहाल LAC पर 39 ऐसी जगहें हैं, जहां ITBP के जवानों ने रणनीतिक रूप से उन्हें अपने अधिकार में ले रखा है। विस्तारवादी चीन की चाल इस बार असफल रही है। भारतीय सेना के मुताबिक, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी यानी पीएलए के करीब 500 सैनिकों ने 29-30 अगस्त की रात काला टॉप और हेमलेट टॉप इलाकों पर यथास्थिति बदलने की कोशिश की, लेकिन सतर्क भारतीय सैनिकों ने ऐसा नहीं होने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.