कुमारस्वामी के बेटे की शादी में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियाँ

Kumaraswami
Kumaraswami's sons marriage

सौम्या केसरवानी । navpravah.com

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की शादी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए आज हो गयी। लॉकडाउन के बीच हुई इस शादी के लिए कर्नाटक सरकार ने सशर्त अनुमति दी थी।

एचडी कुमारस्वामी ने पहले से ही कहा था कि शादी बेहद सादे समारोह में होगी और सिर्फ परिवार के लोग ही इसमें शिरकत करेंगे, लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच हो रही इस शादी के लिए राज्य सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए थे।

इस शादी के लिए कर्नाटक सरकार ने संबंधित प्राधिकरण को वहां पूरे कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग कराने को कहा था। सरकार के मुताबिक, यदि इस दौरान नियमों का उल्लंघन होता है तो कार्रवाई की जाएगी। बंगलूरू में स्थित कुमारस्वामी के आवास पर कल से ही शादी की रस्में शुरू हो गई थीं।

कुमारस्वामी के बेटे की शादी रेवती से हो रही है, जो कांग्रेस नेता और एम कृष्णप्पा की पोती हैं। कृष्णप्पा इससे पहले कर्नाटक के आवास मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं, वह कृष्णप्पा की भतीजी मंजू और श्रीदेवी की बेटी हैं। निखिल और रेवती की शादी में पारिवारिक सदस्य मौजूद रहे और शादी काफी सादगी से हुई, दोनों परिवारों ने रामनगर के जनपडा लोक के पास एक भव्य शादी समारोह करने का फैसला किया था।

लॉकडाउन से पहले कुमारस्वामी का परिवार शादी की समारोह की तैयारियों में जुटा हुआ था। यह शादी एक बड़े पैमाने में होने वाली थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते ऐसा नहीं हुआ, लेकिन शादी का आज का दिन वहीं रखा गया। लोगों के एक तबके के अनुसार, ये शादी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए हुई है, कुछ लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि क्या लॉकडाउन हम गरीबों के लिए है, अमीरों से इससे कोई मतलब नहीं है।

हालांकि कुमारस्वामी ने यह संकेत दिया है कि आगे चलकर जब स्थितियां अनुकूल होंगी तो एक सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित होगा, ताकि उनके करीबी और शुभचिंतक शादीशुदा जोड़े को आशीर्वाद दे सकें, इसलिए अभी एक एक भव्य रिसेप्शन टाला जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.