इटली में कोरोना वायरस का कहर, महज 24 घंटे में 250 लोगों की गई जान

हेल्थ डेस्क।। दुनिया भर में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस से 118 देश चपेट में आ चुके है. चीन के बाद इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1266 हो गई है. यहां पर इस बीमारी से अब कुल 17,660 लोग पीड़ित हैं. पीड़ितों की संख्या के मामले में गुरुवार शाम से अबतक यहां 2547 लोगों की बढ़ोतरी हुई है. चीन में तबाही मचाने के बाद इटली एक ऐसा देश है जहां इतनी तेजी से वायरस फैल रहा है. इटली कोरोना वायरस के कहर से कराह रहा है. इस छोटे से देश में शुक्रवार को कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें हुई. अधिकारियों ने बताया कि इटली में पिछले 24 घंटे में 250 लोगों की जान गई है.

एक दिन में इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की ये सबसे बड़ी संख्या है. इसी के साथ ही इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1266 हो गई है. यहां पर इस बीमारी से कुल 17,660 लोग पीड़ित हैं. पीड़ितों की संख्या के मामले में गुरुवार शाम से अबतक यहां 2547 लोगों की बढ़ोतरी हुई है. आपको बता दें कि इटली में कोरोना वायरस बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है. भारत के भी कुछ लोग इटली में फंसे हुए है. इनकी जांच के लिए भारत की एक मेडिकल टीम शुक्रवार को इटली पहुंच गई है. इटली में भारत के दूतावास ने कहा कि जल्द ही संदिग्धों की जांच की जाएगी. भारत सरकार की मंशा वहां फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द वापस लाना है.

इटली के सरकारी डाटा के मुताबिक एक लाख 60 हजार से ज्यादा भारतीय वहां रहते हैं. भारत के दूतावास ने कहा है कि वो इटली में फंसे छात्रों और लोगों से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहा है और उन्हें जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही है. इस बीच कोरोना वायरस के पीड़ितों की मदद के लिए चीनी चिकित्सकों का एक दल रोम पहुंच गया है. इटली स्थित चीनी राजदूत ली चुनह्वा इटली के स्वास्थ्य मंत्री ने पाकिर्ंग एप्रन पर दल का हार्दिक स्वागत किया.

चीन सरकार ने 9 विशेषज्ञों गठित एक चिकित्सा दल इटली भेजा. 12 तारीख को महामारी की रोकथाम और नियंत्रण करने में इटली को सहायता देने के लिए वे आवश्यक चिकित्सा सुरक्षा उपकरण आदि सामग्रियों को लेकर शंघाई से रोम पहुंचा. ईरान और इराक को सहायता देने के बाद यह चीन द्वारा भेजा गया ये तीसरा विशेषज्ञ दल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.