टैक्स में सुधार से अर्थव्यवस्था होगी और मजबूत -अमित शाह 

राज्यसभा में पहली बार बोले अमित शाह

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com 

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह राज्‍यसभा सांसद चुने जाने के बाद पहली बार आज सदन में बोले। इस दौरान राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद 70 सालों में 55 साल सिर्फ एक ही परिवार का शासन रहा। ऐसे में उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पिछले साढ़े तीन साल में सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर चली। पिछले 60 साल में जो नहीं हुआ, वो अब हो रहा है। जन धन योजना के तहत 31 करोड़ लोगों के खाते खोले गए।

अमित शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे टैक्स सुधारों से अर्थव्यवस्था और मजबूत होगी।सरकार द्वारा जो टैक्स वसूला गया है, वह पैसा देश और लोगों के हित में ही खर्च होता है। अमित शाह ने आगे कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा था, वन रैंक वन पेंशन का, जिसे बीजेपी सरकार ने सबसे पहले लागू किया।उन्‍होंने कहा कि केंद्र की तत्कालीन सरकार ने केंद्र और राज्य के संबंधों का ध्यान नहीं रखा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि तत्कालीन सरकार ने वादे को पूरा नहीं किया। राज्यों को हो रहे घाटे को पूरा नहीं किया। वर्तमान की एनडीए सरकार ने यह घाटा पूरा किया और राज्यों की शंकाओं का समाधान किया।

अमित शाह ने कहा कि मैं गरीब के घर में पैदा नहीं हुआ, लेकिन मैंने गरीबी देखी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने करोड़ों मांओं को धुएं से आजादी दिलाई। उन्होंने कहा कि शौचालय का अभियान चलाया गया। इसे स्वच्छता से जोड़ा गया। वहीं लुटियन जोन में रहने वालों को इसके बारे में ज्यादा पता नहीं चलता, लेकिन गांव में लोग इस समस्या को समझते हैं।

शाह ने आगे कहा कि इस सरकार ने ऐतिहासिक काम किए हैं। अमित शाह ने एनडीए सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि इलाज के लिए जरूरी सामान की कीमतें घटाई गई हैं। उन्होंने स्टेंट का उदाहरण दिया और पीएम की नई स्वास्थ्य लाभ की योजना का जिक्र कर कहा कि ऐसी योजना पूरी दुनिया में नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में कृषि पर 70 प्रतिशत आबादी निर्भर है। इस सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए मजबूत कदम उठाए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.