आखिरी मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर, सीरीज 3-0 से जीता भारत।

सुनील यादव | Navpravah.com

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ड्यू के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के लिए यह टॉस मैच जीतने के बराबर था। बल्लेबाजी करने आई श्रीलंकन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले दोनों मैचों में श्रीलंकन सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के शिकार हुए थे और आज भी वह उनादकट के शिकार बने।

श्रीलंका को पहला झटका मैच के दूसरे ओवर में डिकवेला के रूप में लगा। इसके बाद पिच पर आए कुसल परेरा भी आज जल्द ही आउट होकर चलते बनें, उन्हें वासिंगटन सुंदर ने 4 के स्कोर पर पवेलियन भेजा। श्रीलंका की ओर से केवल असेला गरुणारत्ने ही टिककर खेल सके, उनके अलावा हर बल्लेबाज आता-जाता गया। श्रीलंका की टीम ने 20 ओवरों के बाद 7 विकेट खोकर 135 रन बनाए। असेला गरुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 36 रन की पारी खेली। भारत की ओर से जयदेव उनादकट और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट हासिल किए।

मैच में मिले महज 136 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी खराब रही। इन्फॉर्म बल्लेबाज के एल राहुल और रोहित शर्मा जल्द ही निपट गए। राहुल ने 4 तो रोहित ने 27 रनों की पारी खेली। इसके बाद पिच पर आए श्रेयस अय्यर औए मनीष पांडेय ने मिलकर भारत के जीत की नींव रखी। दोनों ने क्रमशः 30 एवं 32 रनों की पारी खेली, जिससे टीम इंडिया के लिए जीत की राह आसान हो गई। अंत मे धोनी और दिनेश कार्तिक ने कुछ आक्रामक शॉट्स लगाकर मैच भारत की झोली में डाल दिया। श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.