अफगानिस्तान: सेना कैंप पर किया आत्मघाती हमला, 43 सैनिकों की मौत

एनपी डेस्क न्यूज़| Navpravah.com

अफगानिस्तान के कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने आत्मघाती बड़ा हमला किया है। हमले में 43 सैनिकों की मौत हो गई। अफगानिस्तान अधिकारियों के अनुसार, तालिबान के लोग दो गाड़ियों के साथ कैंप में घुस आए थे। जिसके बाद दोनों गाड़ियां बम से उड़ गई। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी भी ले ली है।

इससे पहले भी अफगानिस्तान में पुलिसकर्मियों और सैन्य बलों को निशाना बनाकर हमले होते रहे हैं। हाल ही में हुए दो आत्मघाती विस्फोटों में भी करीब 74 लोग मौत की नींद सो गये थे।

इस बीच, अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान सीमा पर किए गए ड्रोन हमले में पाकिस्ताननी तालिबान के एक वरिष्ठ नेता ओमर खालिद खोरासानी के मारे जाने की सम्भावना जताई जा रही है। स्थानीय मीडिया और आतंकवादी सूत्रों ने बुधवार देर रात यह जानकारी दी। हालांकि खोरासानी के तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान , जमात-उल-अख्तर (टीटीपी जेयूए) ने इन खबरों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस के अफगानिस्तान दौरे पर तालिबान ने बड़ा हमला किया था। तालिबान की ओर से उस दौरान करीब 30 रॉकेट दागे गए थे। हालांकि, इस हमले में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.