यूपी निकाय चुनाव: बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र

Corporation elections in uttar pradesh
एनपी न्यूज़ नेटवर्क | Navpravah.com
बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के मद्देनजर आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस घोषणा पत्र का नाम भी बीजेपी ने ‘संकल्प पत्र’ ही रखा है। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और दिनेश शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने पार्टी मुख्यालय में यह संकल्प पत्र जारी किया।
इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, “नगर निकाय चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से हो, उसके लिए पार्टी ने एक संकल्प पत्र जारी किया है, सरकार इसे पूरी प्रतिबद्धता के साथ पूरा करेगी। योगी ने कहा, हमारी सरकार में पहली बार 651 नगर निकाय के इकाइयों में चुनाव और 16 नगर निगम में चुनाव हो रहे हैं, जिसमें पहली बार अयोध्या में होने जा रहा है।
क्या ये चुनाव आपके अब तक के कामकाज पर जनमत है? इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी ने कहा, हर चुनाव सरकार के कामकाज की परीक्षा होती है, और हम इसे ऐसा ही मानकर लड़ रहे हैं। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा, विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी संकल्प पत्र के साथ उतरी थी और प्रचंड बहुमत की सरकार बनी, अब हम निकाय चुनाव में भी संकल्प पत्र के साथ उतर रहे हैं।
संकल्प पत्र में सफाई, स्वच्छ नगर, हरित नगर, स्वस्थ नगर, बेहतर सड़कें, पेयजल व्यवस्था, सभी जगह स्ट्रीट लाइट, महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट की व्यवस्था, आदर्श नगर पंचायत की व्यवस्था, आवारा पशुओं के लिए कांजी हाउस की व्यवस्था, प्रत्येक घर में नि:शुल्क जल संयोजन, सुदृढ़ नगर बस सेवा, सभी प्रकार के देयों की ऑनलाइन व्यवस्था, पार्कों का सौंदर्यीकरण एवं निर्माण आदि बातें महत्वपूर्ण हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.