कोरोना वायरस का अब रोमांस पर भी कब्जा, किसिंग सीन पे रोक

हेल्थ डेस्क. कोरोना वायरस ने चीन समेत पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. जिसके चलते अब फिल्म जगत पर किसिंग सीन पर अब रोक लगा दी है. क्योकि इस सीन से कोरोना वायरस फैल सकता है. अब रोमांस सीन पर भी कोरोना वायरस का खतरा मड़रा रहा है.

कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से पूरी दुनिया में 910 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा अब तक पूरी दुनिया में 40,554 लोग बीमार हो चुके हैं. इसी बीच ताइवान ने छोटे और बड़े पर्दे पर रोमांस, किसिंग और अंतरंग बातचीत फिल्माने को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

कोरोना वायरस के डर से ताइवान ने फिल्मों और सीरियलों में किसिंग सीन की शूटिंग पर रोक लगाने को आदेश दिया गया है. इतना ही नहीं शूटिंग के दौरान अभिनेता और अभिनेत्रियों को ज्यादा नजदीक ना आने की भी सलाह दी गई है.

ताइवान में फोरमोसा टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल गोल्डल सिटी में एक्ट्रेस मिया चिऊ और एक्टर जून फू के बीच काफी किसिंग सीन दिखाए जा चुके हैं, लेकिन अब ये ये दोनों कोरोनावायरस के खौफ में कीसिंग सीन नहीं दे पाएंगे. एक्ट्रेस मिया चिऊ ने कहा कि कोरोनावायरस को रोकने के लिए इस परहेज से खुश हैं. उन्होंने कहा, सीन को पूरा करने के लिए लाइट किसिंग सीन ही काफी होता है. ईस्टर्न ब्रॉडकास्टिंग कंपनी के टीवी सीरियल स्वीट फैमिली में भी एक्टर किंगोन वांग को भी ऐसे सीन से परहेज करने को कहा गया है.

ताइवान के छोटे पर्दे से आनेवाले कलाकार भीड़-भाड़ वाले जगहों पर भी ज्यादा अंतरंग दृश्य की शूटिंग करने से बच रहे हैं. वहीं, फिल्म निर्माण से जुड़े सदस्यों को भी मास्क लगाकर रहने को कहा गया है. ताजा आंकड़े के मुताबिक चीन में अब तक 910 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, वहां 40,000 से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में हैं.

कोरोना वायरस अब तक पूरी दुनिया के 28 देशों में फ़ैल चुका है. अब तक 17 देशों ने चीन से अपने 4222 नागरिकों को निकाल लिया है. कई देश अब भी अपने नागरिकों को वहां से निकालने की प्रक्रिया में हैं. इधर चीन सरकार ने कोरोना का नया और पूरा नाम जारी कर दिया है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने इस वायरस को एक आधिकारिक नाम दिया है, अब इसे ‘नोवल कोरोनावायरस निमोनिया’ या ‘एनसीपी’ के नाम से जाना जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.