अविश्वास प्रस्ताव को लेकर गहमागहमी बनी हुई है

गहमागहमी
गहमागहमी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

संसद में आज मानसून सत्र का तीसरा दिन है, मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में सरकार और विपक्ष के बीच आर-पार की लड़ाई है, संख्या बल में भारी सरकार ज्यादा से ज्यादा समर्थन जुटाकर विपक्ष की मुहिम को ध्वस्त करने की कोशिश में है।

संसद की यह लड़ाई इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों यहां के आंकड़ों और मुद्दों को लेकर मिशन-2019 पर निकलेंगे, संसद में बीजेपी की ओर से राजनाथ सिंह, राकेश सिंह, वीरेंद्र सिंह मस्त और अर्जुन राम मेघवाल लोकसभा में बहस कर रहे हैं।

एक तरफ जहां संसद में इसका परिणाम हर किसी को पहले से मालूम हैं, ऐसे में कोई भी इसे आखिर तक इसलिए नहीं देखेगा कि इसका नतीजा क्या निकलता है बल्कि इसलिए देखेगा कि क्या हो रहा है।

इस ड्रामा में, तीन मुख्य किरदार है, जिनमें से दो मौजूद रहेंगे जबकि एक है, तरफ जहां इन तीनों के एक्शन से उसका स्वरूप तय होगा तो वहीं कुछ अन्य लोगों की भी मंच पर मौजूदगी रहेगी।

अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में कार्यवाही शुरू हो चुकी है, इस पर सात घंटे बहस चलेगी, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि #NoConfidenceMotion पर मतदान शाम छह बजे होगा, और बीजेडी ने सदन से वॉकआउट कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.