लालू ने राहुल को बताया जोकर, कहा,”उन्हें जोकरई के अलावा कुछ नहीं आता”

अमित द्विवेदी,

स्वयं अपने बयानों से हंसी फ़ैलाने वाले राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को जोकर कहा है। लालू यादव ने कहा, “राहुल गांधी जोकर हैं, वे सिर्फ जोकरई करते हैं, उन्‍हें कुछ नहीं आता।”

मथुरा के छटीकरा रोड पर बने सीता-राम मन्दिर में पूजा-अर्चना करने के बाद लालू ने यह बयान दिया।उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की व उनकी शुरू की गई योजनाओं की जम कर तारीफ की। लालू ने विश्वास जताया कि समाजवादी पार्टी उत्‍तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाएगी।

लालू प्रसाद यादव ने तपस्वी नारायण दास को याद करते हुए कहा कि वे संत थे, लेकिन भाजपा और आरएसएस के लोग पाखंड फैला रहे हैं। अखिलेश यादव की ओर से युवाओं को मोबाइल फोन बांटे जाने की घोषणा की भी लालू ने तारीफ की।

लालू यादव अक्‍सर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की तारीफ करते रहते हैं, ऐसे में अचानक राहुल गांधी को जोकर कहकर उन्होंने सबको चौंका दिया है। वैसे बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी लालू यादव ने राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने से इनकार कर दिया था। अब देखना यह है कि कांग्रेस की और से इसका क्या जवाब आता है।

गौरतलब है कि बिहार में राजद, जदयू और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रही हैं। तीनों पार्टियों ने मिलकर विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मुलायम सिंह यादव ने लालू से नाता तोड़कर अपनी पार्टी को अलग से चुनाव लड़ाया था। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी भी इस बार भाग्‍य आजमा रही है। ऐसे में लालू का राहुल को जोकर कहना और अखिलेश की तारीफ करना कुछ अलग इशारे कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.