दिल्ली : तुगलकाबाद में गैस रिसाव से 150 से ज्यादा बच्चे बीमार, चीन से आया था केमिकल

New Delhi: School students being treated at a hospital in New Delhi on Saturday. Nearly 200 girls were hospitalised after they complained of irritation in eyes due to gas leakage from a container depot near their school in southeast Delhi's Tughlakabad area. PTI Photo (PTI5_6_2017_000025B)

कोमल झा | Navpravah.com

Mumbai

नई दिल्ली: दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित एक स्कूल  के समीप शनिवार सुबह एक कंटेनर से हुए  गैस रिसाव गैस की चपेट में 150 से ज्यादा छात्राएं आ गईं. इनमें से ज्यादातर छात्राओं को बेहोशी की हालत में अस्पतालों में भर्ती कराया गया. घटनास्थल पर एनडीआरआफ, दमकल, पुलिस और बचावकर्मी पहुंच गए हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक तुगलकाबाद डीपो के एक कंटेनर से सुबह तीन बजे से गैस लीक हो रही थी जो धीरे-धीरे रानी झांसी कन्या सर्वोदय विदायलय तक फैल गई. इस गैस की चपेट में आने से 150 से ज्यादा बच्चियां बीमार हो गईं.delhi-school-gas-leak-hospital-afp_650x400_71494059186

वहीं, इस घटना के बाद एनडीआरएफ, पुलिस, दमकल के लोग मौके पर पहुंच गए. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं जबकि उप-राज्यपाल ने इस हादसे पर रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि डीपो में केमिकल चीन से आया था.

इससे पहले दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी रोमिल बनिया ने कहा कि करीब 200 बच्चों को इलाज के लिए चार अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि कोई भी बच्चा गंभीर हालत में नहीं है और स्थिति अब सामान्य है.

572496-gas-leak

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक तुगलकाबाद में रानी झांसी स्कूल के पास कंटेनर से गैस का रिसाव हुआ. स्कूल की एक शिक्षिका ने बताया कि सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो उन्होंने आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत की.  गैस की चपेट में आए बच्चों को तीन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. शिक्षिका ने बताया कि कई बच्चे बेहोश हो गए थे. वहीं, स्कूल के गार्ड का कहना है कि सुबह पांच बजे से ही गैस का रिसाव हो रहा थ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.