बीएचयू मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर

Chief Minister Yogi Adityanath's tough stance in BHU case
एनपी न्यूज़ नेट्वर्क । Navpravah.com
बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में शुक्रवार से महिला छात्रों ने छेड़खानी के खिलाफ प्रदर्शन की शुरुआत की थी, शोहदों पर कार्रवाई न होने के बाद शनिवार-रविवार की रात को छात्र-छात्राएं कुलपति का आवास घेरने के लिए पहुंचे थे, जिस दौरान कुलपति की सिक्योरिटी ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें तीन छात्राएं घायल हो गयी थीं।
बीएचयू जिसके बाद छात्रों ने बीएचयू परिसर में पत्थरबाजी शुरू कर दी थी, जिसके चलते बीएचयू प्रशासन ने 10 थानों की पुलिस को बुलाया जिन्होंने परिसर में आगजनी, तोड़फोड़ कर रहे छात्रों पर लाठियां बरसाई। वहीँ मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रिपोर्ट मांगी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंचे थे, जहाँ उन्होंने इस दौरान भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लिया था। बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी से बीएचयू मुद्दे पर जानकारी मांगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी बीएचयू मुद्दे पर सीएम से बात की।
इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने पीएम मोदी को बीएचयू की घटना पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। बीएचयू मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर के बाद जिला प्रशासन की नींद खुली है। जिला प्रशासन ने मामले में कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को सस्पेंड कर दिया है। बीएचयू में हुई गड़बड़ियों को लेकर SSP ने लंका CO और SO को हटा दिया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने SDM को भी हटा दिया है।
बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में उसी के छात्रों और वीसी ने हालातों को बहुत हद तक बिगाड़ दिया है। बीएचयू परिसर में आगजनी, तोड़फोड़ और बमबारी जैसी घटनाएँ हुई हैं। मामले में बीएचयू वीसी भी उतने ही कसूरवार नजर आ रहे हैं जितने की छात्र। वीसी के असंवेदनशील रवैया ने आसानी से सँभलने वाले मामले को दंगे का रूप दे दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.