अब नसीरुद्दीन शाह पर बरसे जावेद अख़्तर

शिखा पाण्डेय

अनुपम खेर, खन्ना परिवार के बाद अब गीतकार, पटकथा लेखक जावेद अख्तर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह पर भड़क गए हैं। अख़्तर ने कहा कि शाह कभी भी सफल लोगों की प्रशंसा नहीं करते।

दरअसल अभिनेता राजेश खन्ना वाले मामले को जावेद अख्तर ने फिर उठा दिया है। आपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने हाल में कहा था कि 1970 के दशक में राजेश खन्ना के औसत अभिनय के कारण बॉलीवुड फिल्में भी औसत दर्ज़े की रहीं। उनके इस बयान का उल्लेख करते हुए अट्टा गलाटा की तरफ से आयोजित पहले बंगलुरू कविता उत्सव में हिस्सा लेने आए अख्तर ने कहा कि नसीरुद्दीन शाह को सफल लोगों पसंद नहीं।

जावेद अख्तर ने कहा,” नसीरुद्दीन शाह कभी भी सफल लोगों की प्रशंसा नहीं करते हैं। ऐसा करते मैंने उन्हें कभी नहीं देखा है। नसीरुद्दीन शाह कभी दिलीप कुमार की आलोचना करते हैं तो कभी अमिताभ बच्चन की।”

गौरतलब है कि शाह के बयान की काफी आलोचना हुई थी। डिंपल कपाड़िया ने भी मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मेरे पति का हिंदी सिनेमा में बहुत बड़ा योगदान रहा है। डिंपल ने कहा था,”मैं, आप, यहां तक कि उनके लाखों फैंस उनकी फिल्मों और काम को अच्छी तरह से पहचानते हैं।” उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन मुझे लगता है कि इंसान का काम खुद बोलता है।

ट्विंकल खन्ना ने भी नसीरुद्दीन शाह के बयान पर नाराज़गी जताई थी। ट्विंकल ने ट्वीट करके शाह से कहा था कि उन्हें कम से कम गुज़र चुके लोगों का लिहाज़ करना था। उनके अतिरिक्त भी कई बॉलीवुड हस्तियों ने शाह के बयान की आलोचना की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.