ममता बनर्जी के खिलाफ चंद्र कुमार बोस होंगे बीजेपी के उम्मीदवार

Bureau@navpravah.com
पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने एक बढ़िया दांव खेला है । बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के लिए भवानीपुर क्षेत्र से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसका ऐलान केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी ने किया है।
स्मृति ईरानी ने नई दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ममता बनर्जी के खिलाफ चंद्र कुमार बोस बीजेपी के उम्मीदवार होंगे।’ चंद्र कुमार बोस ने इस विषय में कहा कि लोगों ने 2011 में जिस बदलाव के लिए तृणमूल कांग्रेस को वोट देकर सत्ता में पहुंचाया था वह नहीं हुआ। केवल बीजेपी ही यह बदलाव लाने में सक्षम है। अपनी जीत की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर बोस ने कहा कि यह उनकी बात नहीं है, बल्कि पश्चिम बंगाल की जनता की बात है और जनता ही निर्णय करेगी कि कौन उनका नेता होगा।
गौरतलब है कि बीजेपी इस बार के चुनावों में पश्चिम बंगाल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।  चंद्र बोस हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं। बीजेपी से उनके इस जुड़ाव को तभी से प. बंगाल में होने वाले चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा था।
बीजेपी इस बार चुनाव में कड़ी चुनौती पेश करना चाहती है। अब तक उसकी मुश्किल यह थी कि प. बंगाल में उसके पास कोई भी बड़ा चेहरा नहीं था।अब उसकी यह समस्या हल हो गई है और उसने इस अवसर को बखूबी भुनाया है। पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं, जहां 4 अप्रैल से 5 मई तक छह चरणों में मतदान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.