तो ये है हनी सिंह के 18 महीने गायब रहने का सच

Entertainment desk
बेहतरीन इंटरटेनर यो यो हनी सिंह लंबे समय के बाद जल्द लाइव परफार्म करते नज़र आएंगे। कम समय में ही हनी सिंह ने एक बेहतरीन मुकाम हासिल किया है। साल 2015 में हनी का गाना ‘धीरे-धीरे से मेरी ज़िन्दगी’ को काफी सराहा गया और यह गाना सबसे ज़्यादा देखे जाने वाली लिस्ट में भी शामिल हो गया।
क्या आप जानते हैं करीब 2 साल से यो यो हनी सिंह गायब हैं ? क्या इतने दिनों में उन्हें किसी ने देखा ! शायद नहीं। अपने करियर के पीक समय पर कोई स्टार ऐसे कैसे अंडरग्राउंड हो सकता है। यह सवाल किसी के गले नहीं उतर रहा है। 2015 में भी उनके कई गाने आए और हिट हुए, लेकिन वो पहले से तैयार कर लिए गए थे। तो सवाल यह उठता है कि आखिर हनी सिंह हैं कहां और क्यों वो अंडर ग्राउंड है ? उनके साथ क्या हो गया ?
आज यानी 15 मार्च को हनी सिंह का बर्थ डे हैं। पिछले साल भी उन्हें उनके बर्थ डे पर ट्रेस नहीं किया जा सका था। लेकिन इस बार हनी सिंह के सामने आए हैं उनके ये शब्द… “शेर अगर बीमार है, तब भी वो शेर ही होता है।“ सूत्रों के अनुसार हनी सिंह फिलहाल दिल्ली से सटे नोएडा के अपने घर में आराम कर रहे हैं। वे एक लंबी बीमारी से पूरी तरह से रिकवर कर चुके हैं। इस बार का बर्थ डे वैसे ही मनाएंगे जैसा वो 2 साल पहले मनाते थे।
18 मार्च को हनी सिंह का दुबई में एक बड़े अंग्रेजी समाचार समूह के कार्यक्रम में लाइव परफार्म करते नज़र आएँगे। हनी सिंह को बाइपोलर नामक मानसिक बीमारी हो गई थी। जिसे ठीक होने में करीब 18 महीने लग गए।
इस मामले में हनी सिंह ने कहा कि “मैं पिछले 18 महीने से लोगों और दुनिया से दूर हूं। मैं एक प्रकार से मानसिक वेदना का शिकार हो गया था। जिसके कारण मैने खूब शराब पी। हजारों लोगों के सामने बिंदास परफॉर्म करने वाला आपका हनी सिंह 4-5 लोगों से मिलने में कतराने लगा। तो खुद को नोएडा वाले घर के एक कमरे में बंद कर लिया। पिछले एक साल तो डॉक्टर्स की किसी भी दवा ने मुझ पर असर नहीं किया। एक मां ही थी जिसने मुझे गर्त में जाने से बचा लिया। मेरे लिए उसके चेहरे पर शिकन से मुझे आत्मग्लानि हुई और आज मैं अपने जीवन के उस काले अँधेरे से निकल आया हूं। मुझे यह सब बताने में कोई झिझक या शर्म महसूस नहीं हो रही है। क्योंकि मैं आज जो कुछ हूं अपने फैन्स की वजह से हूं।
हनी ने आगे कहा “गानों और फिल्म की रिकार्डिंग पहले से होने के कारण भले ही उन्हें न पता चले लेकिन लाइव परफॉर्मेंस और इतने दिनों तक कहीं नही निकलने से उन्हें तो हिंट हो गया होगा। तो मैं यही बता रहा कि मैं बहुत बीमार था और अब उस बीमारी से लौट आया हूं। वैसे भी शेर अगर बीमार हो तब भी वो शेर ही होता है। इस शेर ने इस दौरान काफी शायरियां भी लिखी है। फैन्स का साथ रहा तो इन्हें उनके सामने किताब के शक्ल में बाद में लाया जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.