आमिर ख़ान ने अपनी माँ को दिया ‘बचपन का घर’

Entertainment desk
सोमवार को आमिर खान ने अपने जीवन के 51 बसन्त पूरे कर लिए। ट्विटर से लेकर फेसबुक सभी जगह आमिर रविवार से ट्रेंड कर रहे हैं। मुम्बई में एक इवेंट के दौरान आमिर ने अपना बर्थडे केक भी काटा।
आमिर अपने लॉस एंजेलिस के लंबे टूर से समय निकालकर मुम्बई अपनी माँ के पास खास आये हैं। उनकी 80 वर्षीया माँ की ख्वाहिश थी कि इस बर्थडे में आमिर उनके पास ही रहें। इसलिए आमिर ने अपने काम को विराम देकर जन्मदिन मनाने माँ के पास आए।
आमिर ने अपने बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान ये ऐलान किया कि वो अपनी माँ ज़ीनत हुसैन को एक घर गिफ्ट करेंगे। घर और कहीं नहीं बल्कि शिव की नगरी बनारस में होगा। आपको बता दें कि ज़ीनत का बनारस से खास रिश्ता है। उनका पूरा बचपन बनारस की गलियों में बीता है। ज़ीनत हमेशा से बनारस जाती रहीं है। इसलिए आमिर का भी बनारस से एक इमोशनल रिलेशन बना हुआ है।
आमिर ने अपनी माँ के पैतृक घर को लेने की सारी फॉरमैलिटी पूरी कर ली है। आमिर, थ्री इडियट की बनारस में शूटिंग के समय से इस ओर लगे हुए थे। लेकिन आज जाकर घर का सपना पूरा हुआ है। बनारस में माँ के पैतृक घर को लेना हमेशा से आमिर का सपना तो रहा है और उनकी विश लिस्ट में सबसे ऊपर भी रहा।
आमिर का यह तोहफा ज़ीनत के लिए उनके जीवन के सबसे अनमोल तोहफों में से एक होगा। 80 की उम्र में  इंसान एक बार फिर से बच्चा बन जाता है तो इस बचपने को जीने के लिए फिर से वही घर, गलियां मिल जाए तो यह किसी जन्नत से कम नहीं।
आमिर खान ने कहा कि “मैं अपनी माँ को उनका पैतृक घर इसलिए देना चाहता हूँ कि मेरी माँ अपने बचपने को एक बार फिर से जिएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.