बीएचयू आईआईटी नहीं चला रहा बहू बनने के लिए तीन महीने का कोर्स, इस खबर का किया खंडन

बीएचयू आईआईटी नहीं चला रहा बहू बनने के लिए तीन महीने का कोर्स, इस खबर का किया खंडन
पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर आदर्श बहू बनने के कोर्स को लेकर काफी खबरें सामने आ रही थी, खबर के अनुसार, काशी हिंदू  विश्वविद्यालय लड़कियों को आदर्श बहू बनने की ट्रेनिंग देने के लिए एक कोर्स करवाने वाला है।
पिछले दिनों काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आईआईटी विभाग की तरफ से लड़कियों को आदर्श बहू बनाने की ट्रेनिंग देने को लेकर यंग स्किल्ड इंडिया ने इस कोर्स का मॉड्यूल तैयार किया था।
यंग स्किल्ड इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने इस पर कहा था कि, इस कोर्स की शुरुआत समाज में बढ़ती हुई समस्या को देखते हुए की जा रही है, उन्होंने कहा कि, कोर्स में आत्मविश्वास, पारस्परिक कौशल, समस्या को सुलझाने के कौशल, तनाव संभालने के गुण के साथ ही कंप्यूटर की जानकारी, फैशन के बारे में ज्ञान के अलावा मैरिज स्किल्स शामिल होंगे। 
इस खबर के आते ही सोशल मीडिया पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय को कई तरह के क्रिटिसिसम का भी सामना करना पड़ा था, सोशल मीडिया पर विश्वविद्यालय की किरकिरी होने पर बीएचयू के आईआईटी के डायरेक्टर पी के जैन ने एक बड़ा बयान दिया है।
उन्होंने इस कोर्स को लेकर लगातार फैल रही अफवाह का खंडन किया है, और बताया कि, ऐसा कोई भी कोर्स बीएचयू की ओर से नहीं शुरू किया जा रहा है, यह खबर गलत है। 
उन्होंने कहा कि जिस यंग स्किल्ड इंडिया संस्था के बयान पर यह खबर चर्चा का विषय बनी, वह संस्था प्राइवेट है और उसका बीएचयू आईआईटी से कोई लेना देना नहीं है, यह खबर सही नहीं है।
बीएचयू आईआईटी से मिली इस फटकार के बाद अब यंग स्किल्ड इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने भी इस बात को नकारा है। नीरज ने अपने बयान में कहा कि वो बेटी को आदर्श बहू बनाने जैसा कोई कोर्स नहीं चला रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.