कुछ ‘तूफानी’ करने के मूड में नज़र आ रहे स्वामी

शिखा पाण्डेय, 
भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एक के बाद एक ट्वीट कर वित्त मंत्रालय पर हमले किए जा रहे हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने आज अपने ऊपर नियंत्रण रखने की सलाह देनेवालों को यह साफ चेतावनी दी कि यदि वे(स्वामी) अनुशासन की उपेक्षा करेंगे तो तूफान आ जाएगा।
स्वामी ने हालांकि जेटली का नाम नहीं लिया लेकिन स्पष्ट रुप से वित्त मंत्री का हवाला देते हुए स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा, “बिना मांगे मुझे अनुशासन और नियंत्रण की सलाह देने वाले लोग यह नहीं समझ रहे कि यदि मैंने अनुशासन की उपेक्षा की तो तूफान आ जाएगा।” जाहिर है कि स्वामी बिना नाम लिए वित्त मंत्री पर ही निशाना साध रहे थे जिन्होंने बुधवार को उनसे मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम पर हमले के मद्देनजर स्वामी से नियंत्रण और अनुशासन की अपील की थी।

अरुण जेटली पर एक और तंज कसते हुए स्वामी ने भाजपा से कहा कि वे अपने मंत्रियों को निर्देश दें कि जब वे विदेश जाएं तो पारंपरिक और आधुनिकीकृत भारतीय परिधान ही  पहनें। भाजपा सांसद ने  ट्वीट कर कहा, “भाजपा को अपने मंत्रियों को निर्देश देना चाहिए कि वे विदेश यात्रा के दौरान पारंपरिक और आधुनिकीकृत भारतीय परिधान पहनें। कोट और टाइ में वे वेटर जैसे लगते हैं।”

गौरतलब है कि आज अखबारों में जेटली की बैंक आफ चायना के अध्यक्ष तियान गुओली से मुलाकात की तस्वीर छपी है जिसमें उन्होंने लाउंज सूट पहना हुआ है। स्वामी पिछले दो-तीन दिनों से ट्विटर पर वित्त मंत्रालय के अधिकारियों पर निशाना साध रहे हैं और जेटली द्वारा उनका बचाव किए जाने के बाद से उन्होंने जेटली को भी निशाने पर ले लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.