अगले महीने तक 90 रुपए हो जायेगा पेट्रोल का दाम

पेट्रोल
पेट्रोल

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

पेट्रोल-डीजल के सस्ते होने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बुरी खबर है। क्रूड ऑयल की कीमतों में बड़ा इजाफा हो सकता है और यह 80 डॉलर प्रति बैरल के स्‍तर पर पहुंच सकता है।

अगर ऐसा हुआ तो भारत में पेट्रोल की कीमतें 90 रुपए तक जा सकती हैं और डीजल की कीमतें भी काफी बढ़ सकती हैं। इससे महंगाई और बढ़ जायेगी।

यह आशंका दुनिया की सबसे बड़ी फाइनेंशियल और रिसर्च कंपनियों में से एक जेपी मॉर्गन ने जताई है। क्रूड पहले से 2014 के बाद के उच्‍चतम स्‍तर पर है

जेपी मॉर्गन के मुताबिक, सीरिया की हालत और खराब होने से मध्य-पूर्व के देशों में उथल-पुथल बढ़ गई है। सीरिया संकट अभी खत्म होने वाला नहीं है। इसके अलावा, ईरान पर अमेरिका और यूरोपीयन यूनियन के प्रतिबंद्ध से आशंकाएं और गहरा गई हैं।

इन हालातों में क्रूड की कीमतें आसमान छू सकती हैं। आशंका जताई गई है कि क्रूड की कीमतें 80 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच सकती हैं, अगर हालात यही रहे तो पेट्रोल-डीजल भी महंगा होगा।

जेपी मॉर्गन ने आशंका जताई है कि पेट्रोल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर तक जा सकते हैं। ऐसे में महंगाई बढ़ने का खतरा और गहरा जाएगा। रोजाना तय होने वाले रेट का बोझ पहले से आम आदमी की जेब पर भारी है। वहीं, सरकार एक्साइज ड्यूटी में कटौती से इनकार कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.