BRITISH एयरवेज ने भारतीय परिवार को विमान से उतारा

BRITISH एयरवेज
BRITISH एयरवेज

एनपी न्यूज़ नेटवर्क | Navpravah.com

एक भारतीय परिवार ने आरोप लगाया है कि यूरोप की एक जाने-माने एयरलाइन ने उन्‍हें विमान से उतार दिया क्‍योंकि उनका 3 साल का बच्‍चा रो रहा था, प्‍लेन जब उड़ने वाला था तब बच्‍चे की मां ने उसे चुप करा लिया था लेकिन केबिन क्रू के अभद्र बर्ताव से बच्‍चा और डर गया और जोर-जोर से रोने लगा।

इसके बाद विमान टर्मिनल पर वापस लाया गया और भारतीय परिवार के व कुछ अन्‍य यात्रियों को उतार दिया, भारतीय परिवार ने एयरलाइन के इस बर्ताव की शिकायत उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से की है, यह घटना 23 जुलाई की है।

परिवार ब्रिटिश एयरवेज की लंदन-बर्लिन फ्लाइट में सवार था, बच्‍चे के पिता 1984 बैच के इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज केे अफसर हैं, अभी उनकी पोस्टिंग रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्‍ट्री में है।

संयुक्‍त सचिव स्‍तर के अधिकारी ने एयरलाइन के इस बर्ताव को ‘रेशियल बिहेवियर’ बताया है, ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्‍ता ने कहा कि हम ऐसे दावों की गंभीरता से जांच करेंगे और किसी भी प्रकार के पक्षपात को बर्दाश्‍त नहीं करेगी।

उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को दिए गए शिकायती पत्र में अफसर ने कहा, फ्लाइट में जब सीट बेल्‍ट बांधने की घोषणा हुई मेरी पत्‍नी ने बच्‍चे की सीट बेल्‍ट बांध दी, जो अलग सीट पर बैठा था. इससे वह परेशान हो गया और रोने लगा, मेरी पत्‍नी उसे चुप करा रही थी।

इस पर पुरुष क्रू मेंबर हमारे पास आया और चिल्‍लाने लगा, मेरे बच्‍चे को उसकी सीट पर बिठाने को कहा, इससे मेरा बच्‍चा डर गया और जोर-जोर से रोने लगा, हमारे साथ एक और भारतीय परिवार बैठा था, उन्‍होंने बच्‍चे को बिस्किट देकर चुप कराने की कोशिश की, पर वो रो रहा था।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अफसर के मुताबिक इस बीच प्‍लेन टेकऑफ की तैयारी में था, वही क्रू सदस्‍य फिर आया और मेरे बच्‍चे पर चिल्‍लाया और उसे खिड़की से बाहर फेंकने की धमकी दी, इसके बाद प्‍लेन वापस टर्मिनल की ओर मोड़ दिया गया, सुरक्षा गार्डों को बुलाया गया और हमें प्‍लेन से नीचे उतार दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.